fastupnews

विवादों में घिरे अमेठी डीएम, पीसीएस का कालर पकडकर घसीटा

एक दिन पूर्व हत्या मामले में पीएम हाउस में परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे डीएम प्रशांत शर्मा

गौरीगंज, अमेठी। गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के विशुनदासपुर गांव निवासी पूर्व भाजपा नेता स्व. शिवनायक सिंह के पुत्र सोनू सिंह की मंगलवार की रात मामूली विवाद में हत्या कर दी गयी। रात भर गहमा-गहमी के बीच परिजनों व पुलिस के बीच जमकर नोकझोक हुई और बुधवार की सुबह कार्यवाही के आश्वासन पर जसतस अन्तिम संस्कार और पीएम के लिए माने। इसी बीच अमेठी डीएम प्रशांत शर्मा की कार्यशैली ने शांत मामले को एक बार फिर उग्र कर दिया।

बताते चले कि मृतक सोनू सिंह के चचेरे भाई सुनील सिंह पीसीएस रैंक पर चयनित होने के साथ-साथ प्रतापगढ जनपद में सबरजिस्ट्रार के पद पर कार्यरत है। वे अपने चचेरे भाई की घटना के बारे में जानकारी होने के बाद गांव पहुंचे और आज पोस्टमार्टम हाउस पर डीएम प्रशांत शर्मा पहुंचे तो उन्होंने परिजनों व उनके भाई को सान्वंना देने के बजाय उनसे ही विवाद शुरू कर दिया। डीएम ने बिना सोचे समझे भीड में ही पीसीएस भाई सुनील सिंह का कालर पकडते हुए उन्हें घसीट दिया। हालांकि बाद में लोगों ने उसका विरोध किया लेकिन डीएम गलती मानने के बजाय खुद वहां मौजूद लोगों को नसीहत देते नजर आये। अब ऐसे में बडा सवाल उठता है कि इतनी बडी घटना में डीएम की कार्यशैली से भीड उग्र हो जाती है तो उसका जिम्मेदार खुद डीएम होते या फिर पुलिस व जिला प्रशासन।

पुलिस की कार्यशैली से आये दिन लोगों में बढ रहा रोष

बताते चले कि गौरीगंज मुख्यालय अमेठी जनपद का सबसे चर्चित कस्बा है लेकिन यहां हत्या, लूट, बलात्कार जैसी घटनाओं की सुनामी सी आ गयी है अपराध पर अंकुश लगाने के लिए अमेठी की पुलिस अधीक्षक ख्याति गर्ग बीते 9 नवम्बर को गौरीगंज कोतवाली प्रभारी रामराज का स्थानान्तरण करते हुए उन्हें पुलिस कार्यालय में सम्बद्ध कर दिया जबकि जामों के थाना प्रभारी परशुराम ओझा को गौरीगंज कोतवाली की जिम्मेदारी सौंपी गयी उम्मीद थी कि अपराध कम होगा लेकिन साहब के आते ही खूनी संघर्ष शुरू हो गया। पहले सरेआम हत्या हुई और उसी दिन मंदिर के पुजारी से तमंचे के बल पर लूट भी हुई। ऐसे में अब साफ लग रहा है कि नये थाना प्रभारी साहब का कसबस नहीं है। अपराध और अपराधियों पर अंकुश कब लगेगा यह खाकी और अमेठी पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है।

Report: Aditya Shukla Amethi

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*