fastupnews

आईपीएस अधिकारी की ऑडियो वाली महिला निकली फर्जी

एक कथित ऑडियो जिसमें एक महिला एक आईपीएस अधिकारी पर तरह तरह के अनर्गल आरोप लगा रही है ,जब उस महिला के इतिहास को खंगाला गया तो कई ऐसी चौंकाने वाली जानकारियां सामने आई कि जिससे इस महिला के और इस ऑडियो का सच सामने आता है। संबंधित महिला के ऊपर कई तरह के फर्जीवाड़े के आरोप लगे हैं।

सोशल मीडिया पर फ़र्ज़ी प्रोफाइल बना कर करती है ठगी महिला के ऊपर थाना कविनगर गाजियाबाद में एक फ़र्ज़ी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर उस प्रोफाइल से अपने आप को ज़ी न्यूज़ इंग्लिश जैसे चैनल में कार्यरत करना बता कर एक व्यक्ति से ₹100000 की ठगी की गई जिस को नौकरी पर लगवाने का झांसा दिया गया। इस मामले में थाना कविनगर पर जांच जारी है और ठगी करने वाली महिला का नंबर की आईडी निकाली गई तो वह आईडी इसी महिला की निकल कर सामने आई। जिस महिला की फोटो चुराकर एक प्रोफाइल बनाई गई उस महिला ने भी इस फर्जी महिला पर आरोप लगाए हैं ।

फ़र्ज़ी दस्तावेज़ों पर बनाया पासपोर्ट
दूसरा फर्जीवाड़ा थाना साहिबाबाद क्षेत्र में शिकायत दर्ज कराई गई है जिसमें आरोप लगाए गए हैं कि इस महिला ने अपने पासपोर्ट बनवाने के लिए फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया है ।इसमें अपनी जन्म तिथि को 1979 जगह 1989 दिखाया गया है और किसी अभिनव कुमार नाम के व्यक्ति की शैक्षणिक प्रमाण पत्र को छेड़छाड़ कर एक सक्रिय गैंग के साथ मिलकर उसको अपना प्रमाण पत्र दिखाकर पासपोर्ट बनाया गया है। इस संबंध में साहिबाबाद में जांच जारी है।

पीड़ित पर करवाया हमला संबंधित पीड़ित के ऊपर बुलंदशहर जनपद में जानलेवा हमला भी करवाया जिस संबंध में भी पीड़ित के द्वारा मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।
पुलिस के साथ कि अभद्रता पुलिस की टीम ने अपनी जांच रिपोर्ट में यह भी लिखा है कि महिला ने जांच अधिकारी के साथ भी अभद्रता की।

कई अधिकारियों से किया प्यार का इज़हार इसके अलावा इस महिला के तमाम ऐसे फर्जीवाड़े सामने आए हैं जिसमें पुलिस के उच्चाधिकारियों के प्रति अपना प्रेम सोशल मीडिया पर खुले तौर पर व्यक्त किया गया है ।एक आईपीएस को तो अपनी डोली ले जाने तक लिख दिया।

और तो और सूबे के माननीय मुख्यमंत्री जी पर भी अभद्र टिप्पणी करने से महिला ने कोई चूक नहीं की। माननीय मुख्यमंत्री जी पर अभद्र टिप्पणी और साथ में अभद्र फोटो डालने को लेकर भी इस महिला के खिलाफ थाना मुरसान हाथरस में शिकायत दर्ज कराई गई है।

एक अन्य फर्जीवाड़े के आरोप में इसी महिला के द्वारा एक फर्जी आईडी बनाकर कुछ लोगों पर फर्जी आरोप लगाए जा रहे थे जिसमें की ट्रिपल हत्या का आरोप भी इस महिला के द्वारा पीड़ित पर लगाया गया, जबकि गाजियाबाद पुलिस में आरोपी कोई और है ।

भाजपा नेता की id हैक करने का आरोप इसके अलावा इस महिला के द्वारा एक फर्जी शिकायत पर डाली गई जिसमें जिसको भाजपा के नेता द्वारा रिट्वीट किया गया लेकिन बाद में जैसे ही भाजपा नेता को जानकारी हुई तो उन्होंने अवगत कराया कि उनकी आईडी को फर्जी तरीके से किसी के द्वारा बनाया गया है ,इस संबंध में जनपद मथुरा में भाजपा नेता ने अपनी शिकायत दर्ज कराई है।
इतने आरोपों के बीच और इस महिला के कई अधिकारियों और अन्य लोगों के प्रति अपना प्रेम जाहिर करना।

सोशल मीडिया पर डालती है अश्लील वीडियो
इसी के साथ साथ सोशल मीडिया पर अपनी अश्लील वीडियो डालना इस महिला की आदत है यह उस महिला का कुख्यात सच सबके सामने है और इसमें यह देखने की बात है कि इस तरह का ऑडियो वायरल करने से पहले लोगों के द्वारा यह क्यों नहीं देखा जाता कि जिस महिला का ऑडियो वायरल किया जा रहा है उसकी क्या सच्चाई है और किस प्रकार से वह कुख्यात है।

यह गाजियाबाद में पिछले काफी समय से चर्चाओं का विषय रही है।
1 साल पूर्व भी एक आईपीएस अधिकारी के प्रति खुल्लम-खुल्ला अपना प्यार व्यक्त करने के संबंध में महिला के बारे में खबरें अखबारों में छप चुकी हैं ।
इसके बावजूद इस प्रकार से गलत तरीके से ऑडियो कॉल वायरल करना कई लोगों की मानसिकता पर प्रश्नचिन्ह उठाता है । यहां सोचने की जरूरत है कि बिना जांच किए और तथ्यों को परखे किसी भी व्यक्ति पर गलत आरोप लगाने से बचना चाहिए।और साथ ही किसी की विनम्रता को उसकी कमज़ोरी बताने की रीत को भी बदलने की ज़रूरत है।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*