अमिताभ वच्चन के लिए एक पुरुष रखता है करवा चौथ का व्रत

जहां सुहागिनो का पर्व करवा चौथ आज पूरे देश में मनाया जा रहा है, और सभी विवाहित महिलाएं चाँद देखकर अपना व्रत तोङेगी, तो वहीं इससे इतर बरेली शहर में एक शख्स ऐसा है जो करवा चौथ का व्रत अमिताभ वच्चन के लिए पिछले 15 साल से रखता चला आ रहा है

बरेली शहर के बिग बी कहे जाने वाले गोवर्धन भोजवानी पिछले 14-15 साल से यह व्रत रख रहे हैं। आप सोच रहे होंगे कि यह शख्स अपनी पत्नी के लिए व्रत रखता होगा। लेकिन ऐसा नहीं है।
शहर के कुतुबखाने इलाके में छोटी सी दुकान चलाने वाले गोवर्धन बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के जबरा फैन हैं। ऐसा लगता है जैसे अमिताभ बच्चन उनके शरीर में बस गए हैं।

शहर के बिग बी ने बताया कि उनको व्रत रखने की प्रेरणा साल 2005 में आई फिल्म बागबान से मिली। गोवर्धन भोजवानी ने बताया कि वह यह व्रत इसलिए रखते हैं जिससे महानायक को लम्बी उम्र मिले और स्वस्थ्य रहें।

भोजवानी ने व्रत रखने के बारे में बताया कि जैसे सभी महिलाएं व्रत रखती हैं ठीक वैसे ही वह भी रखते हैं। दिन भर बिना कुछ खाए पिए रहते हैं। रात को चंद्रमा को देखने के बाद व्रत खोलते हैं।

इस काम में उनकी पत्नी सविता भी सहयोग करती हैं। उन्होंने बताया कि पति के व्रत रखने से उनको कोई परेशानी नहीं है बल्कि उनको बहुत खुशी होती है। दोनों पति-पत्नी चंद्रमा देखने और पूजा करके व्रत खोलते हैं।

input by:Vivek Singh

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*