कानपुर-जहरीला पदार्थ खाने वाले कानपुर के एसपी पूर्वी पद पर तैनात आईपीएस अधिकारी सुरेन्द्र दास की आज हुई मौत

कानपुर. पारिवारिक तनाव की वजह से बीते मंगलवार को जहरीला पदार्थ खाने वाले कानपुर के एसपी पूर्वी पद पर तैनात आईपीएस अधिकारी सुरेन्द्र दास की आज मौत हो गई. आईपीएस सुरेन्द्र दास ने आज 12 बजकर 19 मिनट पर अस्पताल में अपनी आख़री सांस ली. कानपुर और मुम्बई के डाक्टरों की पांच दिन तक लगातार चली कोशिशें आज बेकार साबित हुईं.

एसपी सुरेन्द्र की हालत शनिवार से ही ज्यादा खराब हो गयी थी. जिसके बाद उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. जिसके बाद डॉक्टरों ने आईसीयू वार्ड को ही ऑपरेशन थियेटर बना दिया था. आज दोपहर शरीर में खून की सप्लाई न होने से उनके दिल ने काम करना बंद कर दिया था. जिससे आज सुरेन्द्र दास की मौत हो गयी.

एसपी सिटी सुरेन्द्र दास का निधन 12 बजकर 19 मिनट पर हुआ. शनिवार को ही उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. सुरेन्द्र दास का इलाज कर रहे डॉक्टर राजेश अग्रवाल ने कहा कि हमारी टीम आईपीएस अधिकारी को बचाने में असफल रही. बता दें कि शनिवार की दोपहर सुरेन्द्र दास की हालत ज्यादा खराब हो गई थी. ऑपरेशन के लिए डॉक्टरों ने आईसीयू वार्ड को ही ऑपरेशन थियेटर बना दिया था. सुरेन्द्र दास के पैर में खून का थक्का बन जम गया था. जिसकी वजह से उनके पैरों में ब्लड की सप्लाई नहीं हो पा रही थी. डाक्टरों ने आपरेशन कर यह थक्का निकाल दिया था लेकिन 8 घंटे बाद दोबारा से वही स्थिति हो गई.

सुरेन्द्र दास को बचाने की हर मुमकिन कोशिश की गई. सुरेन्द्र के 16 बैचमेट उन्हें बचाने के लिए रात-दिन मेहनत कर रहे थे. उनकी ज़िन्दगी बचाने के लिए आईपीएस अधिकारियों ने स्वास्थ्य मंत्रालय तक की मदद ली थी. एडीजी और कमिश्नर लगातार अस्पताल में जमे थे. प्रदेश के डीजीपी ओ पी सिंह भी कल उन्हें देखने गए थे. उनके परिवार के सभी सदस्य अस्पताल में मौजूद थे. लगातार प्रार्थनाएं और लगातार बेहतर से बेहतर इलाज के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका. डाक्टरों का कहना है कि उन्हें कानपुर में जो इलाज मिला वह विदेश में भी संभव नहीं था.

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*