हांगकांग से बहुत मुश्किल से जीता भारत, खलील-चहल की शानदार गेंदबाजी

एशिया कप में मंगलवार को खेले गए चौथे मुकाबले में भारत ने हांगकांग को 26 रन से हरा दिया है. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 285 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 127 रन की शानदार पारी खेली. 286 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हांगकांग की टीम 50 ओवर में 8 विकेट पर 259 रन ही बना सकी. अपने पहले मैच में तेज गेंदबाज खलील अहमद ने 3 विकेट लिए. खलील के अलावा स्पिनर युज़वेन्द्र चहल ने भी 3 विकेट लिए. वहीं कुलदीप यादव के खाते में भी 2 विकेट आए.

हांगकांग की शानदार शुरुआत

286 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हांगकांग की टीम की शुरुआत शानदार रही. सलामी बल्लेबाज अंशुमान रथ और निजाकत खान ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 174 रन की साझेदारी की. हांगकांग को पहला झटका कप्तान अंशुमान रथ के रूप में लगा. रथ को 73 रन की निजी स्कोर पर कुलदीप यादव ने रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया.

धवन के शतक के दम पर भारत ने बनाए 285 रनटीम इंडिया ने 50 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 285 रन बनाए और हांगकांग के सामने जीत के लिए 286 रनों का लक्ष्य रखा. शिखर ने कप्तान रोहित शर्मा (23) के साथ पहले विकेट के लिए 45, अंबति रायडू (60) के साथ दूसरे विकेट के लिए 116 और दिनेश कार्तिक (33) के साथ तीसरे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी की.

शिखर का विकेट टीम के 240 के स्कोर पर गिरा. उन्होंने 120 गेंदों की पारी में 15 चौके और दो छक्के लगाए. शिखर के अलावा रायडू ने 70 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्के लगाए. कार्तिक ने 38 गेंदों पर तीन चौके जड़े.

महेंद्र सिंह धोनी और शार्दुल ठाकुर खाता खोले बिना आउट हो गए. केदार जाधव ने 27 गेंदों पर नाबाद 28 और भुवनेश्वर कुमार ने 18 गेंदों पर नौ रन बनाए.

हांगकांग के लिए किंचित शाह ने 39 रन पर सर्वाधिक तीन विकेट लिए. उनके अलावा एहसान खान ने 65 रन पर दो विकेट और एहसान नवाज ने 50 रन पर एक विकेट और एजाज खान ने 41 रन पर एक विकेट हासिल किया.

हांगकांग ने जीता था टॉस

हांगकांग के कप्तान अंशुमन रथ ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारतीय टीम में अंबति रायडू की वापसी हुई है.

रायडू नंबर 3 पर बल्लेबाजी करेंगे. उनके साथ दिनेश कार्तिक और केदार जाधव भी प्लेइंग इलेवन में शामिल हैं. भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज खलील अहमद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू करेंगे. भारत इस मैच में पांच गेंदबाजों के साथ खेल रहा है.

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव पर स्पिन विभाग का जिम्मा होगा. इसके अलावा तेज गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद शामिल हैं. हांगकांग ने अपनी टीम में एक भी बदलाव नहीं किया है.

पहले मैच में पाकिस्तान से हारी थी हांगकांग

एशिया कप के ग्रुप-ए के अपने पहले मैच में हांगकांग को पाकिस्तान के हाथों आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. दो बार की चैंपियन पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करते हुए हांगकांग को 37.1 ओवर में 116 रन पर ढेर कर दिया और फिर 23.4 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

प्लेइंग इलेवन:-

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), अंबति रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद.

हांगकांग: निजाकत खान, अंशुमन रथ (कप्तान), बाबर हयात, किंचित शाह, क्रिस्टोफर कार्टर, एहसान खान, स्कॉट मैक्हनेई, तनवीर अफजल, एजाज खान, एहसान नवाज, नदीम अहमद.

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*