एशिया कप; भारत-पाकिस्तान मैच में बने 5 खास कीर्तिमान, जमान के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

Input By Yash

एशिया कप में टीम इंडिया ने बुधवार को गुप-ए के तहत खेले गए हाई वोल्टेज मुकाबले में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर अपनी जीत की लय को बरकरार रखा है। भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी मात दी।

दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में कई रिकॉर्ड बने, आइए जानते हं इसके बारे में:

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ऐसा पहली बार है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम वनडे मैच में 200 रन के भीतर ऑलआउट हो गई।

केदार जाधव ने पाकिस्तान के खिलाफ 3 विकेट चटकाए। इसके साथ ही उन्होंने अपने नाम एक रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया। जाधव पहले ऐसे पहले भारतीय गेदबाज बन गए हैं, जिन्होंने सातवें या उससे निचले क्रम पर गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ तीन विकेट झटके। उन्होंने 9 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट झटके।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ 39 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इसके साथ ही उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 294 छक्के दर्ज हो गए हैं। दरअसल, बुधवार को रोहित करियर का 294वां इंटरनेशनल मैच खेल रहे थे और इस मुकाबले में 3 छक्के जड़े। इसके साथ ही उनके इंटरनेशनल छक्कों की संख्या भी 294 हो गई।

वनडे में पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन आउट होने के मामले में शोएब मलिक, जावेद मियांदाद और सलीम मलिक के साथ तीसरे स्थान पर आ गए हैं। वह कुल मिलाकर 24 बार रन आउट हुए हैं। इस मामले में पहले नंबर पर इंजमामुल हक (40) और दूसरे नंबर पर मोहम्मद यूसुफ और वसीम अकरम (38) का नाम शामिल है।

एशिया कप में सलामी बल्लेबाज के तौर पर शून्य पर आउट होने के मामले में पाकिस्तान के ओपनर फखर जमान के नाम रिकॉर्ड बन गया है। वह एशिया कप में टीम इंडिया के खिलाफ 9 बार 0 पर आउट हुए हैं। पहले नंबर पर हरुनूर राशिद (14) टीम इंडिया के खिलाफ 1988 में, तीसरे नंबर पर मनोज चेरुपरामबिल ने बांग्लादेश के खिलाफ साल 2004 में 8 बार 0 पर आउट हुए थे।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*