Noida dumping ground vivad

नोएडा के सेक्टर 123 में डम्पिंग ग्राउंड बना सरकार के लिए मुसीबत,वहीं नोएडा वासी गन्दगी में साँस लेने को मजबूर

उत्तर प्रदेश की शो विण्डो माने जाने वाले नोएडा शहर के लिए नोएडा के सेक्टर 123 में बना डम्पिंग ग्राउंड अब एक बदनुमा दाग बनता जा रहा है । वहीँ पिछले कई माह से विरोध प्रदर्शन कर रहे नोएडा वासियों का गुस्सा अब सातवें आसमान पर है । नोएडा वासी अपना विरोध जताने के लिए तमाम रास्ते अपना रहे हैं लेकिन न ही तो नोएडा प्राधिकरण ही पीछे हटने को तैयार है और न ही प्रशासन तक इनकी आवाज पहुँच रही है । केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा और नोएडा के विधायक पंकज सिंह का मखोटा लगा कर गधा यात्रा निकालने के बाद  नोएडा के सेक्टर 121 के निवासियों ने  नोएडा स्टेडियम से लेकर डी एम कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला और ज्ञापन सौंपा । वही मोके पर मौजूद लोगो की एसपी सिटी अरुण कुमार की जमकर नोक झोक और हाथापाई देखने को मिली।

उत्तर प्रदेश की शो विण्डो माने जाने वाले नोएडा शहर के लिए नोएडा के सेक्टर 123 में बना डम्पिंग ग्राउंड अब एक बदनुमा दाग बनता जा रहा है । वहीँ पिछले कई माह से विरोध प्रदर्शन कर रहे नोएडा वासियों का गुस्सा अब सातवें आसमान पर है । नोएडा वासी अपना विरोध जताने के लिए तमाम रास्ते अपना रहे हैं लेकिन न ही तो नोएडा प्राधिकरण ही पीछे हटने को तैयार है और न ही प्रशासन तक इनकी आवाज पहुँच रही है ।

यह भी देखे:-डम्पिंग ग्राउंड विवाद,सपा के प्रदर्शन के बाद अब बसपा भी मैदान में कूद पड़ी

केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा और नोएडा के विधायक पंकज सिंह का मखोटा लगा कर गधा यात्रा निकालने के बाद  नोएडा के सेक्टर 121 के निवासियों ने  नोएडा स्टेडियम से लेकर डी एम कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला और ज्ञापन सौंपा । वही मोके पर मौजूद लोगो की एसपी सिटी अरुण कुमार की जमकर नोक झोक और हाथापाई देखने को मिली।

पिछले कई महीनों से  डम्पिंग ग्राउंड का विरोध कर रहे नोएडा वासियों के सब्र का बांध भी अब टूट ता नजर आ रहा है । जिसका सामना नोएडा के एस पी सिटी अरुण कुमार  को करना पड़ा जब प्रदर्शन कर रहे लोगों को डीएम न मिलने पर गुस्सा बढ़ गया इस दौरान एस पी सिटी और प्रदर्शनकारियों में नोकझोंक व हाथापाई भी हुई ।

यह भी देखे:-नोएडा-पिछले दो दिनों से पोस्टमार्टम हाउस के बाहर मृत शरीर के साथ बैठे धरने पर, पुलिस ने नही लिया संज्ञान

वहीँ डीएम की अनुपस्थिति में पँहुचे सिटी मजिस्ट्रेट महेंद्र कुमार का कहना है कि एन जी टी की सहमति के बाद ही डम्पिंग ग्राउंड को बनाया गया है अब इसमें प्रशासन कुछ भी नहीं कर सकता यदि किसी को  इसमें आपत्ति है है तो वह न्यायालय के माध्यम से ही अपनी आपत्ति करा सकता है ।

जहाँ देश के प्रधानमंत्री स्वास्थ्य को लेकर काफी गम्भीर नजर आ रहे हैं वहीँ नोएडा वासी गन्दगी के बीच साँस लेने को मजबूर हैं । न ही तो सरकार इनकी समस्या का समाधान कर रही है न ही नोएडा प्राधिकरण पीछे हटने को तैयार है । वहीं नोएडा वासियों ने साफ कर दिया है कि अगर डम्पिंग ग्राउंड नहीं हटाया गया तो इस बार बीजेपी को वोट नहीं देंगे । अब देखना होगा कि सरकार इस पर क्या रुख अपनाती है ।

Input By: Varun Srivastav

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*