बरेली-जनपद में होगी (डाग्स) सेंटर की स्थापना : डीएम

आवारा कुत्ते पर अंकुश लगाने को शासन की पहल
बरेली जनपद भर में घूमने वाले आवारा कुत्तों के पैदा होने पर नियंतण्र लगाने को “एनीमल बर्थ कंट्रोल सेंटर (डाग्स) की स्थापना की जाएगी । जिन क्षेत्रों में आवारा कुत्तों का आतंक है। आवारा कुत्ते बच्चों को शिकार बना चुके हैं। सीतापुर में हुई कुत्ता काटने की घटना के बाद शासन ने “एनीमल बर्थ कंट्रोल सेंटर (डाग्स) की स्थापना

यह भी देखे :-बरेली-मण्डल के हर घर में होगा उजाला : एस.के.सक्सेना

करने के निर्देश दिए है । इस पर गम्भीरता से सोचते हुए डीएम वी.के.सिंह ने भी जनपद में आवारा कुत्ते की रोकथाम हेतू क़दम उठाए है । ज्ञात रहे जनपद की बहेड़ी तहसील में आवारा कुत्तों की सबसे बड़ी समस्या है। वहाँ के ख़ूँख़ार कुत्ते अब तक सैकड़ों बच्चों को अपना शिकार बना चुके है । इसको लेकर डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह ने बहेड़ी सहित सभी तहसीलों के एसडीएम से रिपोर्ट भी तलब की है। ताकि इस समस्या से क्षेत्र के लोगों को निजात दिलाई जा सके ।

यह भी देखे :-बरेली-विलुप्त हो रही राधेश्याम कथावाचक की ख्याति को नई पहचान देंगे डीएम

प्रदेश सरकार ने निर्देश दिए है।कि जनपदों में आवारा कुत्तों की संख्या में कमी लाने के लिए एनीमल बर्थ कंट्रोल सेंटर की स्थापना करने जा रही है। शासन नए सिरे से आवारा कुत्तों पर नियंतण्रलगाना चाहती है। इसी के तहत ज़िले में एनीमल बर्थ कंट्रोल (डाग्स) सेंटर की स्थापना की जाएगी। इसमें आवारा कुत्तों को पकड़ कर लाया जाएगा और वहां बन्ध्याकरण व टीकाकरण किया जाएगा। नगर निगम में इस काम में विशेषज्ञों की टीम का सहारा लेंगे, जिससे सड़कों पर घूमने वाले आवारा कुत्तों में कमी लाई जाएगी।
इसको लेकर नगरायुक्त आर.के.श्रीवास्तव को भी निर्देश किया जायेगा ताकि शासन की इस प्रणाली को प्रभावी ढंग से शहर में लागू कराया जा सके ।

Input By:Vivek Singh

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*