N.G.T. व पर्यावरण के विपरीत चल रही उर्जान्चल में व्यवस्थाऐ – आशु

N.G.T. व पर्यावरण के विपरीत चल रही उर्जान्चल में व्यवस्थाऐ – आशु
1- युवा कांग्रेस ने प्रदूषण विभाग का फूंका पुतला
2- दक्षिनाचल में इतने कल कारखाने होने के बावजूद युवा है बेरोजगार
3- कारखानों से निकलने वाले धुवा से युवा व आम जनमानस सीधी तौर पर हो रहा है प्रभावित
4- फैक्टरियों से निकलने वाले धुँए व कोयले के खुले परिवहन से सबसे ज्यादा फैल रहा प्रदूषण
5- सरकार की भी मंशा के विपरीत हो रहा कार्य , जनप्रतिनिधि व अधिकारी मौन

आज दिनांक 24/05/2018 भारतीय युवा कांग्रेस ने खड़िया में प्रदूषण विभाग का पुतला फूंका और विभाग पर आरोप लगाते हुए भारतीय युवा कांग्रेस के लोक सभा अध्यक्ष आशुतोष कुमार दुबे(आशु) ने कहा कि यहाँ के बारे में केंद्र सरकार (N.G.T.) ये रिपोर्ट दी है कि ये अति प्रदूषित एरिया है बावजूद न तो कंपनियों को ये बात समझ मे आ रही ही न ही कोयला परिवहन कर रही खुली डम्फरो को , कि आम जन जीवन पर इसका क्या असर पड़ रहा है , बड़ी विडम्बना है कि जहां एक ओर स्थानीय लोग प्रदूषित एरिया में जीवन बिता रहे है वही उनके घर के युवाओ को बेरोजगारी कि मार भी है जहां हमारा जनपद ऊर्जा,अलमुनि यम कोयला, खनन को लेकर सुर्खियों में बना रहता है ओर जहां स्थानीय निवासी इनके उत्पादनों से होने वाली प्रदूषित वातावरण से सीधी तरह प्रभावित होता है उनके घर के बच्चे पूरी तरह बेरोजगारी का दंश इस क्षेत्र में झेल रहे है ।।लेकिन इसपर मौजूदा सरकार व जिला प्रशासन दोनों का कोई भी ध्यान नहीं है केवल खोखले वादे और कागजी बयान बाजी पर यह सरकार चल रही है ।
यूथ कांग्रेस के लोक सभा अध्यक्ष आशु दुबे ने कहा कि यही कारण है कि कुपोषित बच्चे आज भी यहाँ पाए जाते ही । जहां केंद्र सरकार द्वारा हर साल दो करोड़ रोजगार देने की बात हुई थी वहीं स्थित यह ही की केंद्र सरकार के चार साल में लाखो युवा बेरोजगार हो चुके है और जनपद सोनभद्र के अंदर तो इसका ज्यादा ही प्रभाव है ।
जहां एक ओर जिले में चारो विधायक भाजपा के है उनको कम से कम यहाँ की कंपनियों में युवाओ के हक की बात कहनी व करनी चहिए , के सात।
जनपद में यहा के स्थानीय लोगों को खनन से लेकर , ठेकेदारी से लेकर , व्यवसाय से लेकर, यहां के स्थानीय कामो पर अब बाहरी हाबी है यहां स्थिति यह है कि यहां का ठेकेदार , यहां का व्यवसाई यहां के लेबर , कोई काम नहीं पा रहे है जिस तरह की वर्तमान नीति आई हुई है उस पर अन्य प्रांतों अन्य जिलों के लोग काम ही काम कर पाएंगे लेकिन इस पर कोई भी बोलने वाला नहीं है ,।
यूथ कांग्रेस अध्यक्ष ने बोला कि युवाओं के साथ जल्द ही रोजगार एवं स्थानीय काम में स्थानीय लोगों की वरीयता को लेकर युवा कांग्रेस कार्यक्रम करेगा ।। ओर ज्यादा से ज्यादा युवाओं को यूथ कांग्रेस में जोड़ने का आह्वाहन भी किया । मुख्य रूप उपस्थित रहने वालों दुद्धी विधान सभा सचिव सत्रुधन कुमार , दिशान खान , सहनवाज आलम , चन्द्र बली ,नियाज़ अंसारी ,कमल कुशवाहा, नदीम, अहमद, सूरज कुमार, मुजाहिर , राजा , अभिषेख गौतम , चंद्र बली , अर्जुन , जाहिद , संजीत कुमार , नवाब अख्तर रहे ।

Input By Rangesh Singh

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*