fastupnews

मुरादाबाद भारतीय किसान यूनियन के दर्जनों किसानो ने बकाया गन्ना मूल्य भुगतान की मांग को लेकर किया अर्धनग्न प्रदर्शन

मुरादाबाद: बकाया गन्ना मूल्य भुगतान की मांग को लेकर पिछले काफी दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे किसान अब आर-पार की लड़ाई लड़ने के मूड में है। भारतीय किसान यूनियन के दर्जनों किसानों ने आज बकाया भुगतान की मांग को लेकर अर्धनग्न प्रदर्शन किया और कमिश्नर कार्यालय के सामने गन्ने की होली जलाकर नारेबाजी की। किसानों ने चेतावनी दी है की अगर जल्द गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं किया गया तो किसान प्रदेश स्तर तक आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।

यह भी देखे:-मुरादाबाद- किसानों ने अपने उत्पीड़न के विरोध में खोला मोर्चा

मुरादाबाद की सड़कों पर अर्धनग्न होकर नारेबाजी कर रहें भाकियू कार्यकर्ता बकाया गन्ना मूल्य भुगतान को लेकर नाराज है। किसानों का आरोप है कि सरकार अपने वादों के मुताबिक किसानों की समस्या को सुलझाने में नाकाम रही है। गन्ना मिलों ने अब तक किसानों का करोड़ों रुपयों का भुगतान नहीं किया है और ना ही किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त बिजली मुहैया कराई जा रही है। अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने तपती धूप में गन्ना लेकर नारेबाजी की और कमिश्नर कार्यालय के सामने गन्ने को आग लगाकर विरोध जताया।

यह भी देखे:-मुरादाबाद- पैट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल

किसान नेता ऋषिपाल सिंह के मुताबिक किसान कर्ज माफी योजना का लाभ आज तक किसानों को नहीं मिल पाया है और बैंक किसानों से चौदह प्रतिशत ब्याज वसूल रही है। किसानों के मुताबिक सरकार स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश भी लागू नहीं करवा रही है जिसके चलते किसानों को फसल की कीमत लागत से भी कम मिल रही है। किसानों ने चेतावनी दी है की अगर सरकार ने जल्द समस्याओं को नहीं सुलझाया तो किसान मंडल स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक आंदोलन करने पर मजबूर होगी और किसानों के आंदोलन से हुए नुकशान की जिम्मेदारी सरकार की हो

Input By:-Shariq Siddiqui

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*