मुरादाबाद- किसानों ने अपने उत्पीड़न के विरोध में खोला मोर्चा

मुरादाबाद जनपद और आसपास के गन्ना किसानो ने भुगतान के लगभग १५00 करोड़ बकाया को लेकर और और भुगतान न होने पर बिजली विभाग द्वारा उनके बिजली कनेक्शन काटकर पेनल्टी लगाने के बाद उत्पीडन किये जाने के विरोध में भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले मुरादाबाद के फव्वारा चौक पर मुरादाबाद –दिल्ली मार्ग और मुरादाबाद – हरिद्वार मार्ग पर जाम कर जबर्दस्त प्रदर्शन किया।

पूरी तरह से आवागमन को ठप्प कर दिया गया , एकाएक  किसानों के इस उग्र तेवर से प्रशासन के भी हाथ पैर  फूल गए । मौके पर गन्ना अधिकारियों के साथ पुलिस के अधिकारी भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। किसानों के जाम के कारण दोनों हाइवे पर दूर दूर तक वाहनों की लंबी लंबी कतारें लग गईं।

प्रदर्शनकारी किसानों ने चेतावनी दी है की अगर उनका भुगतान और उत्पीडन बंद नही हुआ तो घर की महिलाए और जानवर सड़क पर लाकर जाम कर देंगे,,,शासन और प्रशासन उनकी नहीं सुन रहा है ,,बमुश्किल अधिकारियों ने गन्ना किसानो से वार्ता की और उन्हें बातचीत के लिए कलेक्ट्रेट ले गए। जहाँ अधिकारियों ने उनकी बात सुनी और जिला अधिकारी ने 4 अन्य अधिकारियों का एक पैनल बनाकर किसानों की बिजली और भुगतान की समस्या को बातचीत से निपटाने का आश्वासन दिया है |

input by-shariq siddqui

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*