कैराना उपचुनाव-आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, 28 मई को होगी वोटिंग

  1. उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट और नूरपूर विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव के लिए कि     शनिवार शाम 5 बजे थम जाएगा. उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट और नूरपूर विधानसभा सीट पर 28 मई को उप चुनाव होगा. दोनों सीटों पर मतगणना 31 मई को होगी. बता दें कि कैराना लोकसभा सीट बीजेपी सांसद हुकुम सिंह के फरवरी में हुए निधन के कारण खाली हुई थी. जबकि नूरपूर विधानसभा सीट बीजेपी विधायक लोकेंद्र सिंह चौहान की फरवरी में ही सड़क हादसे में मौत के कारण खाली हुई.

इस सीट पर बीजेपी ने सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को कैराना लोकसभा सीट पर अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं विपक्ष ने संयुक्त रूप से आरएलडी नेता तबस्सुम को अपना समर्थन देते हुए प्रत्याशी घोषित किया है. विपक्ष इस सीट को जीतने की हरसंभव कोशिश कर रहा है. इनका मानना है कि अगर ये इस सीट को जीतते हैं तो 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ लड़ने में बड़ी मनोवैज्ञानिक जीत मिलेगी.

दरअसल, कैराना सीट बीजेपी के लिए जीतना बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है. कैराना लोकसभा सीट की पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है. जिसमें दो सीट गंगोह और नकुड़ सहारनपुर जनपद में आती है. जबकि तीन विधानसभा सीट शामली जनपद में लगती है. इससे पहले भी सीएम योगी कैराना लोकसभा सीट की नकुड़ विधानसभा के गांव अंबेहटा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर चुके है. जहां पर उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर तंज कसे थे.

गौरतलब है कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनावों में करारी हार के बाद बीजेपी अब कैराना में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील इस लोकसभा क्षेत्र में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत पांच मंत्रियों ने यहां चुनावी सभी की.

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*