कन्नौज-विवाहित की जिन्दा जलाकर उसकी निर्मम हत्या

कन्नौज जिले में दहेज़ के दानवो की हैवानियत का सिलसिला बदस्तूर जारी है सूरत अच्छी न होने पर विवाहिता को जिन्दा जलाकर मार देते तो कही महज चंद  रुपयों की लालच में ऐसे महिलाओ की सुरक्षा की बात करने वाली सरकारों के दावे पूरी तरह खोखले ही साबित होते नज़र आ रहे है ताज़ा मामले में दहेज़ की लालच में ससुरालियों ने विवाहिता  को  जिन्दा जलाकर उसकी निर्मम हत्या कर दी वही जिसने भी महिला की जली  लाश को देखा उसका कलेजा काप  गया।

मामला छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के दीपकपुर गांव है बताया जा रहा है एक वर्ष पूर्व औरैया निवासी आरती की शादी छिबरामऊ के दीपकपुर निवासी रामसेवक से हुई थी.शादी के कुछ दिनों बाद से ही ससुराल वाले आरती से दहेज़ की मांग करने लगे और आये दिन उससे मार-पीट भी किया करते थे।

पीड़ित परिजनों ने आरोप लगते हुए बताया की मेरी बेटी को ससुराल वालो ने दहेज़ की लालच में जिन्दा जलाकर उसकी हत्या कर दी है। पीड़ित की माँ ने बताया की मेरी बेटी को उसके ससुराल वालो ने पहले तो उसके सात मार-पीट की और फिर उसके हाथ-पैर बांधकर उसको जिन्दा जला दिया और फिर उसके ऊपर कपडा दाल दिया। हम लोगो को देर रात १ बजे एक रिश्तेदार घटना की सुचना दी।

वही घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर फोरेंसिक टीम को बुलाया जिसने मामले की गहनता से जाँच की। मामले पर क्षेत्राधिकारी लक्ष्मीकांत गौतम ने बताया की महिला के जलने  की सुचना मिली थी जिसके तहत मृतक विवाहिता के परिजनों ने विवाहिता के ससुराल वालो हत्या का आरोप लगाया है मामले की जांच कर उचित कारवाही की जाएगी |

REPORT_SHAHID ALI KHAN

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*