CBSE 12th Result 2018: इस जिले में लड़कियां आगे, टॉप टू में कॉमर्स की लड़कियां

मुरादाबाद: सीबीएसई बोर्ड ने आज दोपहर अपने बारहवीं के नतीजे घोषित कर दिये। बारहवीं में कुल 83.01 प्रतिशत परीक्षार्थी इस बार पास हुए हैं। वहीं इस बार भी लड़कियां रिजल्ट में लड़कों से आगे रहीं हैं।

मुरादाबाद में सिविल लाइन स्थित सेंट मेरी स्कूल में तान्या घई ने 488 नम्बर लेकर पहला स्थान प्राप्त किया,जबकि पीएमएस स्कूल की श्रेया अग्रवाल ने इससे दो नम्बर कम यानि 486 नम्बर लाकर दूसरा स्थान हासिल किया। रिजल्ट के बाद दोनों के परिवार के साथ स्कूल प्रबंधन भी खुशी से झूम उठे।
तान्या बनना चाहती है प्रोफेसर
सेंट मेरी की तान्या ने 97.6 % अंक लिए। तान्या ने कॉमर्स से बारहवीं की परीक्षा दी थी। इंग्लिश कोर में 95,इकोनॉमिक्स में 100,गणित में 98,बिज़नेस स्टडीज में 99,अकाउंटेंसी में 96 नंबर लिए। तान्या के पिता रेलवे में है। जबकि उनकी मां गृहणी है। वो आगे चलकर प्रोफेसर बनना चाहती हैं।

सीए बनना चाहती है श्रेया
वहीं दूसरे नंबर पर आने वाली पीएमएस स्कूल की श्रेया आगे चलकर सीए बनना चाहती हैं। श्रेया के पिता बिज़नेस मैन हैं ,जबकि मां गृहणी हैं। श्रेया ने इंग्लिश कोर में 95,बिज़नेस स्टडीज में 95,एकाउंटेंसी में 97,इकोनॉमिक्स में 100,गणित में 99 नंबर प्राप्त किये हैं। श्रेया के मुताबिक उनके शिक्षकों और परिवार ने पढ़ाई में बेहद सहयोग किया। परीक्षा के दौरान बिना तनाव के सिर्फ रिवीजन पर ध्यान दिया। जिस कारण आज उनका रिजल्ट ऐसा आया।

सभी स्कूलों का सामान्य रहा रिजल्ट
इसके अलावा भी शहर में कई पब्लिक स्कूल का रिजल्ट बेहतर आया। लेकिन लड़कियों ने इस बार भी बाजी मारी। टॉप टू में दोनों कॉमर्स की लड़कियां हैं। इसलिए कॉमर्स ज्यादा स्कोरिंग वाला सब्जेक्ट बनता जा रहा है।

Input By:Shariq Siddiqui

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*