अभी अभी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को लगा बड़ा झटका, सरकार ने वापस ली ‘Y’  श्रेणी सुरक्षा

Input By Yash

नई दिल्ली/लखनऊ उन्नाव केस में फंसे विधायक कुलदीप सिंह की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। मामले में आरोपी बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर मुकदमा दर्ज होने के बाद शासन ने उनकी वाई श्रेणी की सुरक्षा वापस ले ली। इसमें एक एचसीएफ और तीन सिपाही उनके घर और तीन सिपाही गार्ड के तौर पर तैनात किए गए थे। सीबीआई जांच शुरू होने के बाद ये कयास लगाई जा रही थी कि विधायक की वाई श्रेणी की सुरक्षा ‘वापस ले ली जाएगी। पुलिस लाइन के प्रतिसार निरीक्षक गोरखनाथ सिंह ने बताया कि शासन के आदेश पर विधायक की वाई श्रेणी की सुरक्षा वापस ली गई है।

सपा सरकार में मिली थी वाई श्रेणी की सुरक्षा जानकारी के मुताबिक, समाजवादी पार्टी सरकार में कुलदीप सिंह सेंगर को वाई श्रेणी सुरक्षा दी गई थी, जिसमें एक एचसीपी और तीन सिपाही उनके घर और तीन सिपाही गार्ड के तौर पर तैनात किए गए थे।

समाजवादी पार्टी से बीजेपी में शामिल होने पर उनकी सुरक्षा वापस लेने की अटकलें थी, लेकिन बीजेपी सरकार बनने से कुलदीप की सुरक्षा में कटौती नहीं हुई।

शशि सिंह को भी भेजा जेल वहीं, उन्नाव मामले की आरोपी शशि सिंह को जेल भेज दिया गया है। शशि को सीबीआई रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट में पेश किया गया था। शशि सिंह से आगे की पूछताछ के लिए सीबीआई दोबारा कोर्ट में रिमांड एप्लिकेशन दे सकती है।

पीड़िता के परिवार से पूछताछ जारी जानकारी के मुताबिक, उन्नाव गैंगरेप केस में सीबीआई हर दिन पूछताछ कर रही है और मामले की जांच में जुटी है।गुरुवार (19 अप्रैल) की सुबह पीड़िता और उसके परिवार को लेकर लखनऊ ले जाया गया था। जहाँ ज़रूरी कार्रवाई के बाद शाम को सीबीआई वापस उसे उन्नाव ले आई। पीड़ित के चाचा ने बताया कि परिवार के लोगों को अलग-अलग कमरों में ले जाकर पूछताछ की गई है।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*