नॉएडा के नामचीन बिल्डर के खिलाफ लूट व डकैती का मुकदमा हुआ दर्ज़

उत्तर प्रदेश की शो विंडो कहे जाने वाले नोएडा शहर को मीडिया की सुर्खियां में लाने वाले बेईमान बिल्डर अब नोएडा के लिए एक बदनुमा दाग बनते जा रहे हैं । ये डकैत बिल्डर अब खुलेआम गुंडई करने से भी नहीं चूक रहे हैं । ताजा मामला है उत्तर प्रदेश के नाम चीन व पिछली सरकारों के चहते बिल्डर जे.पी. बिल्डर का जिस पर किसानों को बंधक बना कर उनकी जमीन कब्जाने का आरोप लगा है ।

तस्वीरों में आप साफ देख सकते हैं कि किस तरह से जे.पी. बिल्डर के कर्मचारी जमीन पर कब्जा करने के लिए खुलेआम गुण्डा गर्दी कर रहे हैं । ये जमीन है नोएडा के सेक्टर 129 में स्थित जे.पी. विश टाउन के नजदीक की जहाँ कब्जा किया जा रहा है । वहीं जमीन के मालिक कालू राम का आरोप है कि कल शाम तकरीबन 5 बजे जे.पी. बिल्डर के सेकडों गार्ड उनकी जमीन पर आए और वहाँ पर काम करने वालों के साथ मारपीट करने लगे और डम्पर , जेसीबी आदि मशीनों को जबरन उठा कर ले गए ।

वहीं कालू राम ने बताया कि  2920 मीटर उनकी  जमीन थी जिसका उन्होंने सरकार से मुआबजा भी नहीं लिया था  जे.पी. बिल्डर की शुरुवात से ही इस उनकी जमीन पर टेड़ी नजर थी । कालू राम का आरोप है कि बिल्डर की वजह से उनका व उनके परिवार का जीना दुश्वार हो रहा है।

जहाँ पहले से ही जे.पी. बिल्डर पर कई मुकदमे दर्ज हैं वहीं  लूट व डकैती जैसे संगीन धाराओं में एक मुकदमा और दर्ज हो गया है । वहीं नोएडा के एस. पी. सिटी अरुण कुमार ने बताया कि जमीन के मालिक कालू राम की शिकायत पर जे.पी. ग्रुप के सी.ई.ओ. समीर गौड़  समेत 4 नामजद व सेकडों अज्ञात के नाम लूट , डकैती व जबरन कब्जा करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया जल्दी ही पूरे मामले की जाँच पड़ताल कर उचित कार्यवाही की जाएगी

नोएडा के बेईमान और लूटेरे बिल्डर अब खुलेआम गुण्डई करने से भी बाज नहीं आ रहे हैं । वहीँ पिछली सरकारों में बुलंदियों में रहने वाले जे.पी. बिल्डर पर अब अवैध कब्जे व डकैती जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज हो गया है । देखना होगा आने वाले दिनों सरकार ऐसे डकैत बिल्डर पर कैसे लगाम लगाती है ।
Input By: Varun Srivastav

 

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*