नोएडा-होली को लेकर रोशन हुए बाजार , बाजारों में जुटने लगी भीड़ …

शहर के रंग, गुलाल की दुकानों में भीड़ जुटने लगी है। इस बार कई तरह के मुखौटे और पिचकारियां बाजार में आई है। पिचकारिया बच्चों के मन को भा रही है। होली से पहले की खरीदारी के लिए गृहणियां दुकानों में पहुंचने लगी है। होली की तैयारी विशेष महत्व रखती है। वहीं बच्चे भी त्योहार को लेकर ज्यादा उत्साहित दिखे। उनकी पसंदीदा कॉर्टून कैरेक्टर होने के कारण उन्होंने अपने स्तर पर माताओं से मागे रखी। बाजार में रंग-गुलाल के साथ पिचकारी की बिक्री शुरू हो गई है। व्यवसायियों ने बताया बच्चे रंग वाले गुब्बारे से लेकर स्प्रे, जेल जैसी चीजों का इस्तेमाल करते है इसलिए दुकान में उनकी पसंद का ध्यान रखा गया है।

दस रुपये से आठ सौ रुपये तक की पिचकारी बाजार में है। इस बार गायब होने वाले गुलाल को खरीदने में लोग रूचि ले रहे हैं। इस बार बाजार में पिचकारी 10 रुपये से आठ सौ रुपये तक, गुलाल दस रुपये से लेकर दो सौ रुपये तक हर्बल गुलाल तीस रुपये से दो सौ रुपये तक, गुब्बारा दस रुपये से पचास रुपये तक, इसी प्रकार रंग दस रुपये से डेढ़ सौ रुपये से दो सौ रुपये तक, बाल-50 रुपये से पाच सौ रुपये तक उपलब्ध है।

होली के लिए बाजार में खास तरह के मुखौटे है। इसमें कृष, भूत, मिकी-माउस लोगों की पहली पसंद बनी हुई है। लोगों की मानना है कि केमिकल रहित गुलाल का त्वचा पर ज्यादा असर नहीं होता है इस बार मैजिकल गुलाल भी बाजार में मौजूद है। चेहरे पर लगाने के थोड़ी देर बाद ही गायब हो जाती है और नुकसान नहीं है। बाजार में बच्चों की पसंद को ध्यान में रखते हुए व्यवसायियों ने कार्टून कैरेक्टर्स को खास महत्व दिया है।

पिचकारी में डोरेमॉन, छोटा भीम, आगी एंड कॉक्रोचेस, बेनटेन, सिनचैन, पॉवर रेंजर, बाल गणेश, कृष्णा, कृष मिसाई, बंदूक व टैंकर वाले पिचकारी मौजूद है। वहीं लोगों का कहना यह भी है कि वह होली पर अपने घर पर अलग अलग प्रकार के पकवान बनाएंगे।

वही एसएसपी लव कुमार ने बताया की होली के पर्व को लेकर हर तरह की सुरक्षा व्यस्था और हाय अलर्ट के साथ सभी मॉल के और चौराहे पर पुलिस तैनात कर दिया गया है और सराब पि कर जो हुडदंगयो के लिए कड़ी सुरक्षा का इन्तेजाम किया गया है

Input By:Varun Srivastav

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*