मथुरा – पिता को चारपाई पर बेटी बेटा लेकर पहुंचे जिलाधिकारी के दरबार में , लगाई गुहार

बेटी की शादी की तारीख नजदीक आ जाने और प्रशासन द्वारा जमीन बिक्री की परमीशन ना दिए जाने से व्यथित एक बीमार पिता चारपाई पर जिलाधिकारी से गुहार लगाने के लिए कलैक्ट्रेट स्थित डीएम आॅफिस पहुॅचा। बीमार वृद्ध का कहना है कि बीमारी के इलाज के लिए पिछले कई वर्षो से गांव के लोगों से कर्जा ले रखा है लेकिन अभी तक वह उनका कर्जा नहीं लौटा सका । गांव में थोड़ी सी जमीन है जिसे वह अब अपनी बेटी की शादी के लिए बेचना चाहता है । लेकिन प्रशासन द्वारा उसे परमीशन नहीं दी जा रही है।

 जिलाधिकारी ने इस बेबस पिता की गुहार सुनने के बाद उसके उपचार और बेटी की शादी में सरकारी मदद देने का आशवासन दिया है।

 मथुरा के जिला अधिकारी कार्यालय चारपाई पर लेट कर पहुंचा यह वृद्ध है मथुरा के थाना फरह क्षेत्र के गांव भदेरुआ का ।  65 वर्षीय ओमप्रकाश का करीब ढाई साल पहले एक्सीडेंट हो गया जिसके बाद  वह चारपाई पर लेटने को मजबूर हैं। तमाम उपचार लेने के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ और इलाज को लेकर कर्जा भी हो गया। इलाज में हुए कर्जे से परेशान ओमप्रकाश की अब 18 अप्रैल को  बेटी की शादी है ।  लेकिन शादी का खर्चा उठाने की उसकी हैसियत नहीं है। थोड़ी बहुत जमीन है जिसे दो भाई बेचना चाहते हैं जबकि एक भाई नहीं बेचना चाहता। अपने हिस्से की जमीन को बेचकर ओमप्रकाश और उसका भाई होतीलाल बेटी की शादी करना चाहते हैं और जमीन बिक्री करने के लिए प्रशासन से परमीशन मांग रहे हैं लेकिन बार-बार अधिकारियों से गुहार लगाने के बाद भी परमीशन नहीं मिली। बुधवार को बीमार ओमप्रकाश को चारपाई पर लेकर उसका भाई होतीलाल और अन्य परिजन कलैक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी कार्यालय पहुँचे और अपनी समस्या सुनाई।

 पीड़ित किसान

 बीमार ओमप्रकाश की गुहार सुनने के बाद जिलाधिकारी सर्वश्रराम मिश्र ने उनको उपचार दिलाने और बेटी की शादी के सरकारी मदद दिलाने का भरोसा दिया । और बीमार ओमप्रकाश को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराने के निर्देश दिए हैं।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*