कन्नौज-बुज़ुर्ग दंपत्ति की संदिग्ध अवस्था में जिन्दा जल कर मौत।

_कन्नौज में एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ ! घर में अकेले सो रहे दो बुज़ुर्ग दंपत्ति की संदिग्ध अवस्था में जल कर मौत हो गयी ! आग की लपटे और धुंआ जब पड़ोसी के घर पहुंचा तब जाकर लोगो को कमरे के अंदर आग लगने का पता चला ! आनन् फानन में पड़ोसियों और परिजनों ने दरवाज़ा खोला तब तक दोनों बुज़ुर्ग दम तोड़ चुके थे !मौके पर पहुंची पोलिस का कहना है कि मृतक बुजुर्गो की किसी से रंजिश नहीं थी, इन्होने कमरे में रौशनी के लिए ढिबरी (दीपक) जलाई थी उसमें आग लगने से धुएं के कारण दम घुट जाने पर मौत हो गयी !

कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र के ईसवापुर गांव में संदिग्ध अवस्था में बुर्जुर्ग दंपत्ति की जिन्दा जलकर दर्दनाक मौत कि खबर फैलते ही सनसनी फ़ैल गयी !घटना कि खबर पाकर जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुँच गए ! ऐसा समझा जा रहा है कि जिस कमरे में यह हादसा हुआ उस  कमरे में लकड़ी आदि जलने वाला सामान मौजूद था इसलिए आग ने दोनों को सम्हालने का मौक़ा ही नहीं दिया होगा

! मृतक कटोरी देवी का शव बैठी हुयी अवस्था में और बसंत लाल का लेटीहुयी अवस्था में पाया गया ! आग लगने से कमरे में रक्खा सारा सामान जलकर राख हो गया। आग जब पडोसी के घर तक पहुंची तब लोगों को कमरे के अंदर आग लगी होने का एहसास हुआ ! बताया जा रहा है ईसवापुर निवासी बसंत लाल और कटोरी देवी एक छोटी सी कोठरी में अकेले ही रहते थे ! करीब 3 महीने बाद कल उनका नाती रोहित उनको उनके घर छोड़ गया था। मौके पर मौजूद  पुलिस ने मानकर चल रही है कि घर में एक दिया जलाकर बुजुर्ग दंपत्ति ने रख दिया होगा  जिसके कारण यह आग लगना प्रतीत हो रहा है हर पहलु पर जाँच की जा रही है और घटना पर जाँच के आधार पर कार्यवाही की जायेगी।

विमलेश कुमार (SHO  कन्नौज )

प्रथम द्रष्टया इस्वापुर में बुजुर्गो कि जल कर हुयी मौतों को पोलिस मानती है कि बुजुर्गों की मौत का कारण चिराग से लगी आग है और दम घुटना ही है ! घटना के कारणों का पता लगाने के लिए फोरेंसिक टीम भी मौके पर मौजूद है ! हालांकि मौके पर मौजूद मृतकों कि भतीजी और पड़ोसियों ने भी किसी पर शक ज़ाहिर नहीं किया है ! फिलहाल  पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है ! नृतिका    (भतीजी )

Input by shahid ali khan

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*