फर्रुखाबाद-जेल मे कुवारी लड़की हुई गर्भवती , क्या है इसके पीछे का राज ?

फर्रुखाबाद-जेल मे कुवारी लड़की हुई गर्भवती, क्या है इसके पीछे का राज ?
नवरात्र में जहाँ एक ओर देवियों की पूजा हो रही है वहीँ जिला जेल में निरुद्ध एक कुवांरी लड़की  को  गर्भवती होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सवाल उठ रहा है कि लड़की के पैदा होने वाले बच्चे के बाप को क्या नाम दिया जाएगा। यह अभागिन उस पाखंडी बाबा को भूली नहीं है जिसने उसके साथ मुंह काला किया था. पर उसके अपने पापा- मम्मी ने ही उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने दी. इस अभागिन की जिन्दगी की राह उस समय और मुश्किल में फंस गई जब वह भाई की हत्या में फंसने के बाद जेल भेज दी गयी.

यह अगस्त 2017 की 29 तारीख की घटना है  जब  हैवतपुर गढ़िया के पुलिस चौकीदार भूरे की बेटी  के भाई अनुपम कठेरिया उर्फ़ अमन की हत्या के मामले में जेल जाना पड़ा था. अनुपम टैक्सी चलाने का काम करता था. कुवारी लड़की गाँव के बाहर सब्जी बेंचने जाती थी जिसका अनुपम विरोध करता था. उस दिन भी भाई- बहन में इसी बात पर विवाद हुआ था और आक्रोश में कुवारी लड़की ने अपने भाई के सीने  पर चाकू मार दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी थी.बाद में पिता भूरे की तहरीर पर भाई की गैर इरादतन हत्या के मामले में कुवारी लड़की को जेल भेज दिया गया था. जिला जेल में प्रसव पीड़ा की शिकायत पर कृकुवारी लड़की को लोहिया महिला जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पीडिता का पिता
कुवारी लड़की गर्भवती है और उसका प्रसव काल पूरा हो गया है. इस बीच लड़की के मम्मी- पापा ने न केवल उससे दूरी बना ली बल्कि उसे पागल भी करार दे दिया।  लड़कीने बताया कि वह सावन के सोमवार को पांचाल घाट पर गंगा स्नान के लिए गयी थी. तभी गिरजाशंकर नामका बाबा उसे जबरदस्ती पकड़ ले गया. जब उसके घर के बाहर लोगों को इस बारे में जानकारी हुई तब उस पाखंडी बाबा ने उसे छोड़ा था. वह शिकायत करने के लिए जिलाधिकारी कार्यालय पर गयी पर उसके मम्मी – पापा ने ही पुलिस को यह कह कर कार्रवाई करने से मन कर दिया कि वह ( लड़की ) पागल है.

जेलर
लड़की के गर्भवती होने की जानकारी होने के बाद समाजसेवी महिलाएं और महिला संगठन भी सक्रिय हुई हैं.
 input by- पुनीत मिश्रा

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*