अलीगढ – कमिश्नर ने किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण , दिए निर्देश

अलीगढ़ में कमिश्नर अजयदीप सिंह ने जिला मलखान सिंह अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। कमिश्नर ने ओपीडी देखने के साथ ही इमरजेंसी,वार्डों को देखा।  मरीजों से उनका हालचाल पूछा और सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश भी  दिए।  कमिश्नर अजयदीप सिंह  का जिला अस्पताल में यह पहला निरीक्षण था। कमिश्नर ने कहा कि यहां की व्यवस्थाएं आम जनता के इलाज के लिए सुव्यवस्थित बनी रहे, इसी को देखने के लिए आया था डॉक्टर  सजग होकर के चिकित्सा की काम करें। कमिश्नर ने ओपीडी का निरीक्षण किया, जहां काफी भीड़ थी, यहां बताया गया कि करीब रोजाना दो से ढाई हजार मरीज आते हैं, अस्पताल के सीएमएस से कहा गया कि कहीं भी लंबी भीड़ ना लगे, इस तरह की व्यवस्था बनाए।   कमिश्नर ने कहा कि  सुगमता से लोगों को दवा मिले, इंजेक्शन लगाया जाए और डॉक्टर आसानी से देख सके, मरीजों को सुविधाजनक तरीके से कम समया में इलाज मिले, इस तरह की व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए गए।

 आम आदमी यहां से अस्पताल की सेवा लेकर की जाएं।  इमरजेंसी को भी कमिश्नर ने चेक किया, वहां भी व्यवस्थाएं दुरुस्त मिली, इमरजेंसी में दवाएं और डॉक्टर दोनों उपस्थित मिले, लेकिन मेडिकल वेस्ट के डिस्पोजल में कमिश्नर साहब को खामी मिली। उसके सुधार के लिए निर्देश दिए हैं, जहां इंजेक्शन और बैंडेज लग रहे हैं, वहां पर सफाई व्यवस्था ठीक नहीं मिली। कमिश्नर ने कहा कि  सरकार की मंशा के अनुरूप अस्पताल में मरीजों को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कहा गया।  कमिश्नर  ने अस्पताल में डॉक्टर की कमी को स्वीकारा। उन्होंने सर्जरी के लिए इंतजार कर रहे वार्डों में लोगों से मिले। करीब 20 से 30 मरीज सर्जरी कराने के लिए वार्डों में भर्ती है। लेकिन अभी तक उनकी सर्जरी नहीं हो पाई है। कमिश्नर ने कहा कि जिला अस्पताल में डॉक्टरों की संख्या बढ़ाने के लिए शासन को पत्र लिखेंगे।

जिला अस्पताल में दवाएं फ्री में दी जा रही है लेकिन साइकिल स्टैंड पर साइकिल और वाहनों का शुल्क 10 रुपये लिए जाने पर कमिश्नर ने सुधार करने की बात कही है ।वही अस्पताल में आवारा जानवरों के घूमने पर कहा कि उसे भी दुरुस्त किया जाएगा।  कुत्ते काटने के इंजेक्शन को भी अस्पताल में उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है। कमिश्नर ने कहा कि डॉक्टर समय से अस्पताल में बैठे, जिसके चलते दूर दूर से आने वाले मरीज अपनी बीमारी का इलाज आसानी से करवा सके, वही जिला अस्पताल की मोर्चरी में AC बंद होने पर कहा कि उसमें भी सुधार करेंगे।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*