फर्रुखाबाद:सामूहिक विवाह के मंच पर भगवान की आरती करते समय भी प्रभारी मंत्री पहने रहे जुते

फर्रुखाबाद — श्रीराम के नाम पर अपनी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने वाली बीजेपी की भगवान राम के प्रति प्रति आस्था कितनी है सामूहिक विवाह के मंच पर साफ़ दिखा। जंहा श्रीराम की आरती हो या गणेश प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन सभी जगह प्रभारी मंत्री, विधायक व अफसर जूते व चप्पल पहने रहे। जो खूब चर्चा का विषय बना रहा।

भगवान राम के भक्त अगर राम आरती में जूते पहनकर थाली घुमाएं तो शर्म करने की बात बनती ही है। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अन्तर्गत सामूहिक विवाह समारोह में खेल मंत्री चेतन चौहान से लेकर सांसद और विधायक गण भी जूते पहनकर आरती करते नजर आये। जब जनप्रतिनिधि और सत्ता के प्रतिनिधि भगवान राम की आरती में जूते पहनकर श्रद्धा दिखाते रहे तो अधिकारी भी भी जूते क्यों उतारते । अधिकारीयों ने भी बाकायदा जूते पहनकर आरती उतारी।

बता दें कि फर्रुखाबाद में क्रिश्चियन इंटर कालेज में आज मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह आयोजित किया गया था। 74 जोड़े पारम्परिक रूप से दामपत्य सूत्र बंधन में जुड़े। जयमाल से पहले धनुष भंग की लीला का आयोजन किया गया। जिसमे पारम्परिक रूप से राम ने धनुष तोडा और जानकी ने उनके गले में जयमाल डाली। जयमाल की इस रश्म को अन्य जोड़ों ने भी दोहराया।

इसी दौरान आयोजन कर रहे गायत्री पीठ आचार्यों ने दूल्हा राम और दुल्हन सीता की आरती के लिए नेताओं और अधिकारीयों को आरती थाल पकड़ा दी। नेता और अधिकारी मंच से उतर कर राम और सीता के पास भी नहीं गए और काफी दूर से मंच से ही आरती उतारते रहे और आरती गाई जाती रही आज राजा राम तेरी आरती उतारें।

Input By:Puneet Mishra

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*