नॉएडा -5 हजार के लिए दोस्त ने की दोस्त की हत्या, मिटाये सबूत पुलिस ने किया खुलाशा

बीते 8 जनवरी को नॉएडा के सलारपुर के खादर में संदिग्ध परिस्थिति में मिले शव की गुत्थी सुलझाते हुए नॉएडा फेस-2 पुलिस ने दो अभियुक्तों को शनिवार की देर रात मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर भेजा जेल। दरअसल घटना 8 जनवरी की है, मात्र मोबाइल और 5 हजार रुपए चोरी के आरोप में रामू के दोस्त उसे शराब पिलाने के बहाने खादर में ले गए। और वहां उसपर चाकू और ईट से वार कर रामू की निर्मम तरीके से हत्या करदी। और सबूत मिटाने के लिए चेहरे को ईट से बुरी तरह कुचल दिया, साथ ही पास में पड़े कूड़े और पॉलीथिन से शव को अधजला कर दिया।सुचना पाकर मौके पर पंहुची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्डम के लिए भेज दिया था। वही कोई भी सबूत न मिलने से पुलिस आरोपिओं की तलाश में थी।

तस्बीरों में अधजला दिख रहा ये शव फर्रुखाबाद का रहने वाला रामू का है। और इस घटना को अंजाम पुलिस की गिरफ्त में खड़े इन दोनों हत्यारो ने दिया है। जोकि इसके ही साथी अरुण और निशांत ने इसकी बेरहमी से निर्मम तरीके से हत्या करदी थी। और उस वक्त सारे सबूत मिटा दिए थे ताकि पुलिस उन तक न पंहुच सके। पुलिस द्वारा पूंछतांछ में अभियुक्तों ने कबूल किया कि निशांत के रामू ने एक मोबाइल और पांच हजार रुपए चोरी कर लिए थे। जिसके बाद अरुण और निशांत रोमू को शराब पीने के बहाने नॉएडा के फेस-2 थाना क्षेत्र के सलारपुर खादर में ले जाकर पहले चोरी को कबूल करवाया और फिर उसपर चाकू व् ईट के टुकड़े क्र उसपर हमला कर दिया। वही सबूत मिटाने के लिए उसका चेहरा ईट से बुरी तरह कुचला दिया और शव को अधजला कर दिया। मृतक की जेब से 1800 रुपए निकालने के बाद घटना में प्रयुक्त ईट और चाकू को कहीं छिपा दिया। वही पुलिस ने पूरी घटनाक्रम जानने के बाद परिजनों दी सूचना, सूचना पाकर नॉएडा पंहुचे परिजनों ने फोटो देखकर रामू की पहचान।

पूरी घटनाक्रम जानने के बाद पुलिस ने मृतक रामू के गांव के प्रधान के पास फोनकर जानकारी दी। और बताया कि रामू की हत्या करदी गई थी लेकिन शिनाख्त न होने के कारण पुलिस जांच कर रही थी। आरोपिओ को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके बाद ग्राम प्रधान ने रामू के परिजनों को बताया और परिजन दौड़ते हुए नॉएडा चले आये। और फोटो देखकर अपने बेटे की पहचान की। वही बताया कि 7 महीने पहले रामू पिछली बार घर से काम पर आया था, लेकिन सिर्फ दो बार बात हुई थी। जब बात होना बंद हो गई। तब परिजनों ने अपने बेटे की काफी तलाश की लेकिन कंही पता नहीं चल रहा था। और पता चला तो उन्हें उसका चेहरा देखना नशीब नहीं हुआ।

वही पुलिस के आलाधिकारिओं की माने मुखबिर की सुचना पर दो अभियुक्तों को पुलिस ने शनिवार की देर रात सलारपुर के नगला स्टैंड से की गिरफ़्तारी की जिसके बाद पूंछतांछ में आरोपिओं ने पूरी घटना का खुलासा किया। वहीँ पुलिस ने इनकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त चाकू और ईंट को बरामद कर लिया है। वही जांच में पता चला कि मृतक रामू मूल निवासी फर्रुखाबाद का रहने वाला था और यहां 39 के सलारपुर गांव में रह रहा था। वही आरोपी न अरुण जिला मुरादाबाद हाल पता थाना इकोटेक-3 के कुलेसरा में रहता है। जबकि निशांत नॉएडा ले सलारपुर का ही रहने वाला है।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*