मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान-भारत को बचाना है तो गाय, गंगा और गांव को बचना होगा ।

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक गौ शाला के भूमि पूजन कार्यक्रम में भाग लेने वृन्दावन पहुँचे । CM योगी हेलीकॉप्टर से वृंदावन पहुंचे यहां पहुँचे योगी ने गौ शाला की भूमि का मंत्रोचारण के साथ विधिवत पूजन किया ।
इस दौरान योगी आदित्यनाथ पूरी भक्त भाव मे नजर आए!  मंच से बोलते हुए उन्होंने सबसे पहले  गौ माता की जय के साथ शुरू किया उद्बोधन।  उन्होंने बोला की  एक समस्या आ रही थी हम गौ रक्षा कर रहे है लेकिन छुट्टा पशु की दिक्कत आ रही थी । व्यापक पैमाने पर गौ बंश की तश्करी हो रह थी । बंगाल आदि राज्यों में बूचड़ खानों तक पहुंचाया जा रहा था । हमने सख्ती से इस पर रोक लगाई । इसके लिए सरकार के साथ साथ समाज को आगे आना पड़ेगा ।
मदन मोहन मालवीय जी ने जो सपना देखा था वो समय आ गया है उसको साकार करने का । इस ब्रज भूमि पर भगवान ने गौचारण किया इसलिए उनका नाम गोपाल पड गया । ये भूमि पवित्र है ।

ये काम वृन्दावन से प्रारम्भ हुआ मुझे खुशी है । भारत को बचाना है तो गाय, गंगा और गांव को बचना होगा ।

उन्होंने यमुना की देनिये स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा  दिल्ली से आते समय यमुना की दुर्गति देखी । हमने नदी संस्क्रति की दुर्गति कर दी । भौतिकता के चलते हम अपनी संस्कृति भूल गए ।

एलपीजी सिलेंडर में अमूल्य मुद्रा क्रूड ऑयल के नाम पर विदेशों में भेजनी पड़ती है । हर गांव में दुग्दशाला खुले । हमको यह भी व्यवस्था सुनिश्चित करनी पड़ेगी  हर गांव में गौशाला हो सम्बर्धन हो जिससे रसोई गैस की गोबर गैस प्लांट के जरिये आपूर्ति भी कर सकते है ।

दूसरे चरण में हर किशान को 2 अच्छी नस्ल की गाय उपलभ्ध कराने की योजना है

 पहले चरण में हर जिले में गाय का सम्बर्धन और संरक्षण होगा ।शास्त्र ने सभी देवी देवताओं का निवास गाय को युहीं नहीं माना है उसमें दैवीय शक्ति है इसलिए माना । शुरुआत यहां से हो गयी इस तरह का कार्यक्रम का बुन्देलखण्ड में भी होगा ।
खेती के साथ साथ पशुपालन पर भी ध्यान दें । उसे बढ़ाबा मिलेगा । गौ संरक्षण और सम्बर्धन के लिए सन्त अपने भक्तों और श्रद्धालुओं को प्रेरित करें ।
इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वैटनरी में होने वाले कार्यक्रम के लिए रवाना हो गए  इस दौरान उत्तर प्रदेश ऊर्जा मंत्री श्री कांत शर्मा मंच पर स्थान नहीं मिला और वो पब्लिक गैलरी में बैठे
Input By:Manish Singh(Mathura)

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*