मुरादाबाद -जिला अस्पताल में भ्रूण हत्या का खेल ?

DESK FAST UP NEWS
जिला अस्पताल में कूड़े पर नवजात का भ्रूण।

एंकर-शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में आज शाम उस समय हडकंप मच गया। जब यहां जिला अस्पताल में कूड़े के एक ढेर में नवजात भ्रूण पडा हुआ था और उसे कुत्ते नोच रहे थे। जिसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने नवजात भ्रूण को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। 24 घंटे हलचल भरे पंडित दीन दयाल संयुक्त जिला अस्पताल के परिसर में बने कूड़ाघर में कोई नवजात का भ्रूण डाल गया और किसी को भनक तक नहीं लगी। जब लोगों ने कुत्तों को नोचते देखा तो सभी के होश उड़ गए। हैरानी की बात ये है कि इस घटना की सूचना के बाद भी अस्पताल प्रशासन ने कोई सुध नहीं ली। जबकि शक यही जताया जा रहा है कि अस्पताल के कूड़ाघर में भ्रूण को फेंकने का काम किसी कर्मचारी का ही है। इससे पहले भी इस तरह कि घटनाएं यहां हो चुकी हैं।

ये मामला तब और संवेदनशील हो गया की जिला अस्पताल के बगल में ही सिविल लाइन थाना और सीओ कार्यालय है। साथ ही अस्पताल के कई कर्मचारिया और डाक्टर परिसर में ही रहते हैं,इसके अलावा लगातार ड्यूटी भी चलती है। उसके बावजूद इस तरह से कोई कूड़े में नवजात के शव को डाल गया ये अस्पताल प्रबन्धन कि लापरवाही साफ़ झलक रही है। इससे पहले भी मरीजों के साथ जिला अस्पताल में मरीजों के साथ लापरवाही वाली कई घटनाएं हो चुकी हैं। लेकिन कोई कार्यवाही न होने से कर्मियों में कोई खौफ नहीं है।
सीओ सिविल लाइन रईस अख्तर ने बताया कि जिला अस्पताल परिसर के कूड़ेदान में कुत्तों द्वारा भ्रूण खाने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। जिसे कब्जे में ले लिया गया है। इस मामले में जांच कि जायेगी और जो भी इस कृत्य के लिए दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही कि जायेगी।इसके अलावा अस्पताल प्रशासन को भी सूचित कर दिया गया है।
INPUT BY Mohd shariq siddquI

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*