मथुरा – ब्रज प्रसिद्ध लठामार होली में मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर विशेष तैयारियां शुरु |

 FAST UP NEWS DESK
यूं तो ब्रज में हर साल होली मनाई जाती है लेकिन इस बार प्रदेश के मुखिया ब्रज की प्रसिद्ध लठामार होली में शामिल होने को लेकर इस बार उल्लास का माहौल है। बरसाना में होने वाली लठामार होली को लेकर प्रतिवर्ष जिला प्रशासन द्वारा व्यवस्थाएं कराई जाती हैं लेकिन इस बार जिस तरह अयोध्या में दीपावली मनाई गई इसी तरह होली को भव्य रुप देने और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार ने अलग से वजट देने के साथ ही इसे ‘रंगोत्सव 2018‘ का नाम दिया है और मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर विशेष तैयारियां शुरु हो चुकी हैं।

पूर्व में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में भव्य दीवाली मनाने के बाद मथुरा में होली मनाने की घोषणा कर चुके थे। बरसाना में 24 फरवरी को लठामार होली का आयोजन होना है और इसमें शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री बरसाना आ रहे हैं। योगी के आगमन को लेकर बरसाना में तैयारियां जोर-शोर से शुरु हो चुकी हैं। मंदिर के आस-पास के इलाके के साथ ही पूरे बरसाना नगर में साफ-सफाई कराई जा रही है। प्राचीन प्रियाकुंड की भी साफ-सफाई और रंगाई पुताई का काम शुरु हो गया है। इसके साथ ही प्रियाकुंड के चारों ओर सीसी रोड का निर्माण भी कराया जा रहा है। वहीं बरसाना में योगी के स्वागत के लिए होर्डिंग और बैनर जगह-जगह लग गए हैं।

सिल्ट से अटी पड़ी बरसाना डेªन में भी साफ सफाई का काम चल रहा है। तैयारियों को लेकर एडीएम वित एवं राजस्व रविन्द्र कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री के संभावित कार्यक्रम को लेकर तैयारियां चल रही है। बरसाना ड्रेन की सफाई कराकर उसमें पानी भरवाने और कलर्ड कराने के निर्देश मिले हैं जिसका काम कराया जा रहा है। इसके साथ ही इंटर कालेज के मैदान पर सभा की तैयारियां भी कराई जा रही है।   सीएम योगी आदित्यनाथ बरसाना में होली के कार्यक्रम में शामिल होने के साथ ही एक आम जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे। इसके लिए बरसाना स्थित श्री राधाविहारी इंटर कालेज के ग्राउंड में तैयारियां की जा रही है। कालेज के मैदान पर मंच बनाने के साथ ही लोगों के बैठने का प्रबंध किया जा रहा है। वहीं पास में ही हैलीपैड भी तैयार किया जा रहा है जहां सीएम का हैलीकाप्टर लैंड करेगा।

INPUT BY MANISH CHOUDHARY

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*