मुरादाबाद: लूटेरी दुल्हन गिरफ्तार जीजा के साथ मिलकर चलती थी गिरोह

शादी से पहले कर्ज उतारने के नाम पर वसूली ओर  शादी के बाद घर का कीमती सामान समेटकर फरार होने वाली एक लूटेरी दुल्हन को आखिर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पिछले एक महीने से लूटेरी दुल्हन को तलाश कर रही मुरादाबाद पुलिस इस गिरोह की दो महिलाओं को पहले ही जेल भेज चुकी है। पकड़ी गई लूटेरी दुल्हन अमरोहा जनपद की रहने वाली है और वह अपने जीजा के साथ मिलकर गिरोह चला रही थी। हरियाणा निवासी युवक की शिकायत पर गिरफ्तार हुई लूटेरी दुल्हन अलग अलग नामों से युवकों को फंसाती थी और मौका देखकर लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो जाती थी।

पुलिस हिरासत में खड़ी इस युवती का नाम गुलशन है जो अमरोहा जनपद के पनवाडी मोहल्ले की रहने वाली है। गुलशन ने एक महीने पहले हरियाणा निवासी युवक से पूजा बनकर मुलाकात की ओर अपने परिवार पर कर्जा होने की बात बताई थी। युवक ने ढेड़ लाख रुपये कर्जा चुकाने की बात मानकर पूजा से शादी का प्रस्ताव रखा तो पूजा के परिजन तैयार हो गए। गुलशन उर्फ पूजा के इस गिरोह में असल सरगना कासिम नाम का युवक है जो दुल्हन बनने वाली गुलशन का जीजा है। गुलशन उर्फ पूजा शादी करने से पहले युवकों से रकम ऐंठने का प्लान बनाती है और गिरोह के बाकी सदस्य इस काम में उसका साथ देते थे। पैसे लेने के बाद गुलशन उर्फ पूजा की शादी कराई जाती और फिर ससुराल से नगदी ओर ज्वैलरी लेकर पूजा बहाने से फरार हो जाती थी। लूटेरी दुल्हन के इस गिरोह की दो महिला सदस्यों को पुलिस ने पिछले महीने गिरफ्तार किया था जिसके बाद लूटेरी दुल्हन को तलाश किया जा रहा था। पुलिस को उस वक्त जानकारी मिली थी कि लूटेरी दुल्हन किसी दूसरे युवक के साथ शादी के बाद हनीमून मनाने गोवा गयी हुई है। गोवा से वापसी के बाद लूटेरी दुल्हन जब वापस अपने जीजा के पास पहुंची तो पुलिस ने उसे दबोच लिया। पुलिस हिरासत में पहुंची यह शातिर अब खुद को फंसाने की बात कह रही है।
अमरोहा जनपद से संचालित यह गिरोह पिछले कुछ सालों में कई युवकों को ठग चुका है। गिरोह में अलग- अलग उम्र की पांच से ज्यादा महिलाए शामिल है जिनको शादी के एवज में पांच से बीस हजार तक कि रकम दी जाती थी। गिरोह के पुरुष सदस्य सोशल साइट्स से शादी के लिए इच्छुक युवकों को तलाश करते थे और उसके बाद फर्जी नाम पत्ते से किसी एक युवती से उसकी शादी की बात बढ़ाते थे। गिरोह के अन्य सदस्य फर्जी दुल्हन के परिजन बनकर खुद पर कर्जा होने की बात बताकर रकम वसूलने का प्लान तैयार करते थे। पुलिस गुलशन उर्फ पूजा की कथित माँ और बहन को पहले ही जेल भेज चुकी है। गुलशन उर्फ पूजा के पास से पुलिस को फर्जी दस्तावेज भी मिले है। हर बार यह गिरोह लूटेरी दुल्हन के नए पहचान पत्र और दस्तावेज लोगो को दिखाते थे ताकि पहचान छुपी रहे। पुलिस गिरोह के फरार तीन सदस्यों को तलाश कर रही है जो फरार चल रहे है। फरार सदस्यों में गिरोह का मास्टर माइंड कासिम भी शामिल है।।
सलाखों के पीछे पहुंची लूटेरी दुल्हन पर आधा दर्जन युवकों से ठगी ओर लूट का आरोप है। लूटेरी दुल्हन भले ही अब खुद को बेकसूर बता रही है लेकिन युवकों से शादी करने और उसके बाद फरार होने को वह स्वीकार कर रही है। गुलशन उर्फ पूजा से पुलिस पूछताछ में काफ़ी अहम जानकारियां मिली है जिसके बाद पुलिस अब अन्य फरार सदस्यों की तलाश में जुटी है।
Inut By: Shariq Siddiqui

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*