कूड़े के ढेर पर दुमुहि बच्ची।

बच्चियों को बचाने के लिए सरकार भले ही कड़े कदम उठा रही हो लेकिन आज भी बच्चियों को बोझ समझने वालों की कमी नहीं है। ताजा मामला मुरादाबाद जनपद के कुंदरकी थाना क्षेत्र का है जहाँ कुछ कलियुगी परिजनों की संकीर्ण मानसिकता देखने को मिली है। छह महीने की एक मासूम बच्ची को उसके परिजन सड़क किनारे पड़े कूड़े के ढेर में फैंककर फरार हो गए। शारीरिक रूप से स्वस्थ नजर आ रही बच्ची के रोने की आवाज सुनकर स्थानीय लोगो ने बच्ची को कूड़े के ढेर से उठाया और पुलिस को सूचना दी।

कुंदरकी थाना क्षेत्र के भिकनपुर कुलवाडा गांव में मुरादाबाद- आगरा हाइवे के किनारे मिली इस बच्ची को यूपी-100 की पुलिस टीम अपने साथ अस्पताल ले गयी जहाँ बच्ची का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। छह साल की मासूम को कूड़े के ढेर में फैंककर फरार होने वाले परिजनों को पुलिस तलाश कर रही है।

यह भी देखे:कोक से दुनिया तक आने ना देंगे लाडो को : खाप पंचायत

स्थानीय लोगो के मुताबिक आज सुबह जब गांव के कुछ युवक सड़क से गुजर रहे थे तो उसी दौरान सड़क किनारे कूड़े के ढेर में बच्चे की रोने की आवाज सुनाई दी। युवकों ने बच्ची को कूड़े के ढेर से उठाया और गांव में सूचना दी।

यह भी देखे:भगवान को परखने के लिए प्रेम मंदिर की दूसरी मंजिल से युवक ने लगाई छलांग ,घायल

जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को लावारिश बच्ची के मिलने की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को कब्जे में लिया और इलाज के लिए अस्पताल ले गयी। बच्ची के परिजनों को तलाश करने के लिए पुलिस स्थानीय लोगो से पूछताछ कर रही है। लावारिश रूप में मिली बच्ची को इलाज के बाद चाइल्ड लाइन भेजने की तैयारी की जा रही है। कलियुगी परिजनों की इस करतूत के बाद हर कोई हैरान है।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*