कन्नौज – प्रिंसिपल की शर्म नाक करतूत, छात्रा के उतरवाए कपडे, देखे फिर क्या हुआ ?

DESK FAST UP NEWS
में शिक्षा देेने की जगह प्रिंसिपल ने उतरवाए छात्रा के कपड़े
परिषदीय स्कूल में तैनात एक प्रधानाचार्य की हरकतों ने महकमे को शर्मसार कर दिया। उसने विद्यालय में ड्रेस नापने के बहाने छात्रा से छेड़छाड़ व अश्लीलता की। आरोपी प्रधानाचार्य के खिलाफ सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है।

कन्नौज के सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बख्शपुर्वा निवासी दंपती ने बताया कि वह परिवार के साथ दिल्ली की एक बस्ती में रहने लगे हैं। उनकी तीन बेटियां हैं। इनमें 11 वर्षीय छोटी बेटी वहीं पास के एक स्कूल में कक्षा आठ में पढ़ती है। फरवरी में बड़ी बेटी की शादी के कारण वह परिवार के साथ गांव आए हैं। गांव में रहने के दौरान बेटी उच्च माध्यमिक विद्यालय जलालपुर कटरी बांगर कन्नौज में कक्षा आठ में पढ़ती है जिसका विद्यालय में नाम भी दर्ज है उसने सोमवार को  विद्यालय में पढ़ने जाने के लिए जिद पकड़ ली। इस पर एक छात्रा के साथ माँ ने विद्यालय भेज दिया। आरोप है कि वहां प्रधानाचार्य मोहम्मद इस्माइल ने बेटी को ड्रेस देने का लालच दिया। छुट्टी के बाद वह ड्रेस नापने के बहाने पीड़िता को कमरे में ले गया जबकि अन्य कई छात्राओं को बाहर रोक दिया। कमरा अंदर से बंद कर नाप लेने के बहाने उसके कपड़े उतरवाकर छेड़छाड़ की। इस बीच बेटी ने विरोध कर शोर मचाया तो वह भाग निकला। घर पहुंचकर बेटी ने आपबीती सुनाई तो कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने छात्र-छात्राओं से प्रधानाचार्य को अक्सर ऐसी हरकतें करने का आरोपी बताया है। आसपास के लोगों ने भी उस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने सभी के बयान दर्ज किए। प्रधानाचार्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार लिया गया है।

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में गुरु-शिष्य के रिश्ते को शर्मनाक करने वाली एक घटना सामने आई है, जहां पर एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल ने छठी क्लास में पढ़ने वाली छात्रा के कपड़े उतरवा दिए। छात्रा ने इस बात की सूचना घर जाकर परिजनों की दी जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस के अनुसार आरोपी प्रिंसिपल ने नए कपड़ों की माप लेने के बहाने छात्रा के कपड़े उतरवा दिए। पीड़ित छात्रा के परिजनों ने स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिस पर कार्रवाई करते हुए आरोपी इस्माइल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

कन्नौज के एसपी हरीश चंद्रा का कहना है कि पीड़ित छात्रा के पिता ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। स्कूल के अन्य स्टूडेंट्स ने भी घटना की पुष्टि की, जिस पर संज्ञान लेते हुए हमने आरोपी प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
छात्रा के बयान को किया गया रेकॉर्ड
INPUT BY SAHID ALI KHAN

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*