हाथरस-वोर्ड परीक्षाओ में किसी भी कीमत पर नहीं होने दी जायेगी नकल :जिलाधिकारी

Publish.by:Shubham Gupta
हाथरस जिले का प्रशासन माध्यमिक शिक्षा परिषद् की कल से शुरू होने वाली  हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं को नक़ल विहीन रूप से संपन्न कराने की तैयारियों में जुटा है।
इसके लिए परीक्षा केंद्र बने विद्यालयों के कक्षों में सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए है और सभी में पूरा फर्नीचर व्यवस्थित कराया गया है। यहां कुल 63 हज़ार 465 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी है।
इनमे हाईस्कूल के 33 हज़ार 363 परीक्षार्थी शामिल होंगे।जिलाधिकारी हाथरस अमित कुमार ने डीआईओएस को दिए कड़े निदेश किसी भी कीमत पर नहीं होनी चाहिए विधालय में नकल

नकल की सूचना पर तत्काल करे कार्यबाही ,अगर किसी विधालय में हुयी गड़बड़ी तो दर्ज कराई जाएगी एफआईआर ,और होगी बिभागीय कार्यबाही।  जिले के जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया है कि बोर्ड परीक्षा के दौरान इन पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जाएगी।
इसके लिए सभी कैमरों को ऑन लाइन कराया जा रहा है ताकि आफिस में बैठकर परीक्षा पर नजर रहे और शिकायत मिलने तथा आवश्यकता पड़ने पर उस परीक्षा केंद्र की परीक्षा को देखा जा सके। उन्होंने बताया है कि बाद में इन कैमरों से विद्यालयों के पठन पाठन पर भी नजर रखी जाएगी।
Input.by.Sumit Sharma

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*