हाथरस -यहा एक साथ 51 जोड़ो का हुआ विवाह

हाथरस।  प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में गरीब लड़कियों,विधवा महिलाओ के लिए मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का आरम्भ किया है । इस योजना में राज्य सरकार अपने खर्च पर सामूहिक विवाह का आयोजन करा रही है ,जिसमे हाथरस में 51 जोड़ो का आज सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया।

आप को वता दे कि हाथरस के सहपऊ ब्लॉक के गांव गुथेरा में मुख्यमंत्री  सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया।  इसका शुभारंभ मुख्यअथिति जिलाधिकारी हाथरस अमित कुमार ने फीता काट कर और दीप प्रज्वलित कर किया। इस समारोह में कुछ लोगो ने इन जोड़ो को उपहार भी भेंट किये। सहपऊ के ब्लॉक के गांव को धारा में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में 51 जोड़ों का विवाह बड़ी धूमधाम से संपन्न हुआ समारोह में शादी में होने वाली सभी रसमें जयमाला से लेकर भॅवर और दावत तक की रस्में पूरी की गई डी एम अमित कुमार और सी डी ओ एस के सिंह आदि अधिकारियों ने वर और वधु  के साथ फोटो खिंचवाई।

जिलाधिकारी हाथरस अमित कुमार ने बताया कि सभी कन्याओं को दहेज में सरकार द्वारा तय की गई धनराशि के अलावा जरूरी सामान दिया गया है। उन्होंने बताया कि कुछ संभ्रांत लोगों ने इन कन्याओं को अपनी ओर से उपहार भी दिए हैं, इस सामूहिक विवाह समारोह से दूल्हा दूल्हन और उनके परिवार के लोग बेहद खुश हैं।

 

input.by.abhishek kumar

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*