हाथरस-प्रधानमंत्री के ‘परीक्षा पर चर्चा’कार्यक्रम लॉर्ड कृष्णा में बच्चों ने देखा सीधा प्रसारण

Published by: Shubham Gupta


हाथरस। शहर के मथुरा रोड स्थित लॉर्ड कृष्णा पब्लिक स्कूल में बच्चों ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के ‘परीक्षा पर चर्चा’ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा। बच्चे परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम को देख कर लाभान्वित हुए। प्रधानाचार्य श्री अरुण शर्मा के कुशल निर्देशन में बच्चों को ठीक 12:00 बजे एक्टिविटी रूम में लाया गया और वहां बच्चे प्रधानमंत्रीजी द्वारा बच्चों को संबोधित कार्यक्रम ‘परीक्षा पर चर्चा’ का सीधा प्रसारण देख लाभान्वित हुए।

गौरतलब है कि CBSE बोर्ड की परीक्षाएं मार्च के प्रथम सप्ताह से प्रारंभ होने जा रही हैं परीक्षाओं के दौरान विद्यार्थियों को होने वाले तनाव,कुंठा और निराशा से मुक्ति दिलाने के लिए परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम विद्यार्थियों में खासा लोकप्रिय रहा। परीक्षा के दौरान बच्चों ने तनाव मुक्त रहने, ध्यान केंद्रित करने और जीवन में सफल होने के टिप्स आत्मसात किए। शिक्षकों और विद्यार्थियों ने इस कार्यक्रम की मुक्त कंठ से सराहना की। प्रधानमंत्री ने विद्यार्थियों के प्रश्नों का सहज, सरल शैली में जवाब दिया और उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। प्रधानमंत्री के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के बारे में प्रधानाचार्य अरुण शर्मा ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री की यह पहल सराहनीय हैं और विद्यार्थियों को परीक्षा के दौरान होने वाले तनाव से मुक्ति दिलाने में कारगर सिद्ध होगी। उन्होंने बच्चों को समझाया के लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित कीजिए और अनावश्यक तनाव से मुक्त रहिए, यही सफलता का मूलमंत्र है। लोकप्रिय का कार्यक्रम परीक्षा पर चर्चा के समापन के बाद विद्यार्थियों ने अपने शिक्षकों से इस प्रेरणाप्रद कार्यक्रम के बारे में अनुभव साझा किए और कार्यक्रम को विद्यार्थी जीवन के लिए बहुउपयोगी बताया।

इस अवसर पर मीडिया प्रभारी गोविंद उपाध्याय, स्वतंत्र भारद्वाज,अरविंद पाठक, विपिन एम शर्मा आशुतोष शर्मा, हेमा गौड़, डॉ मीनू शर्मा, विमलेश शर्मा,डॉक्टर शालिनी शर्मा, अश्रि्वनी भारद्वाज, श्रवण वर्मा, ओमप्रकाश सिंह, प्रशांत शर्मा, लक्ष्मी शर्मा, स्वाति वर्मा आदि उपस्थित थे।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*