युवराज सिंह ने सन्यास को लेकर किया बड़ा एलान जानिए क्या कहा

लम्बे समय से टीम इंडिया से बाहर धुरंधर बल्लेबाज युवराज सिंह ने बड़ा ऐलान किया है. युवराज ने कहा है कि वह 2019 तक क्रिकेट खेलते रहेंगे और उसके बाद संन्यास पर फैसला लेंगे. युवराज ने भारत के लिये आखिरी वनडे जून 2017 में खेला था. युवराज ने कहा मैं आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं. मेरे लिए यह काफी अहम टूर्नामेंट है क्योंकि इससे 2019 तक खेलने की दिशा तय होगी. मैं 2019 तक खेलना चाहता हूं और उसके बाद आगे के लिये फैसला लूंगा.

विश्व कप 2011 में भारत की खिताबी जीत के सूत्रधार रहे युवराज कैंसर से जंग जीतकर फिर मैदान पर लौटे थे। उन्होंने कहा कि उनके करियर में एकमात्र मलाल यह रहेगा कि वह टेस्ट टीम में जगह पक्की नहीं कर सके। उन्होंने कहा, ‘मेरे करियर के पहले छह सात साल में मुझे ज्यादा मौके नहीं मिले क्योंकि उस समय टेस्ट टीम में बेहतरीन खिलाड़ी थे। जब मौका मिला तो मुझे कैंसर हो गया तो यह मलाल तो हमेशा रहेगा लेकिन चीजें आपके हाथ में नहीं होती।

लारेंस विश्व खेल पुरस्कारों में आये युवराज सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली और टीम की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा,‘भारतीय टीम के लिये यह बेहतरीन प्रदर्शन रहा। टेस्ट सीरीज हारने के बाद भारत ने शानदार वापसी की और कोहली की अगुवई में बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस दौरे में भारतीय स्पिनरों खासकर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का प्रदर्शन शानदार रहा। भारतीय टीम के दबदबे का अंदाजा हम इसी बात से लगा सकते हैं कि विदेशी दौरे पर तीन सीरीज खेलकर उनमें से दो सीरीज जीत लेना।

साल 2011 में टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जिताने वाले युवराज सिह ने कहा कि उनके करियर में एकलौता मलाल ये रहेगा कि वो टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर सके. युवी ने कहा,‘मेरे करियर के पहले 6-7 साल में मुझे ज्यादा मौके नहीं मिले क्योंकि उस समय टेस्ट टीम में बेहतरीन खिलाड़ी थे. जब मौका मिला तो मुझे कैंसर हो गया तो ये मलाल तो हमेशा रहेगा लेकिन चीजें आपके हाथ में नहीं होती

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*