मथुरा- बोर्ड परीक्षा में फर्जी छात्रा गिरफ्तार

Pusblished by: fast up news desk

थाना बल्देव क्षेत्र  के पटलोनी में स्थित राष्ट्रीय इंटर कॉलेज में केंद्र व्यवस्थापक ने दसवीं की यूपी  बोर्ड  की छात्रा का प्रश्नपत्र हल करते हुए एक फर्जी छात्र को पकड़ा। फर्जी छात्रा को पुलिस के हवाले कर दिया गया है।  https://youtu.be/fOGs2hCnjxE

योगी सरकार की मंशानुसार प्रदेश में नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है । 6 तारीख को सुबह की पाली में हाई स्कूल का ग्रह विज्ञान का पेपर शुरू हुआ और थाना बल्देव ईलाके के पटलोनी में स्थित राष्ट्रीय इंटर कॉलेज में आज सुबह एक नकलची लड़की को पकड़ा गया है ।

यह भी देखे : मुरादाबाद – दसवीं फेल छात्रा ने की इंटर परीक्षा पास

जानकारी के मुताबिक मानसी नाम की लड़की को आज परीक्षा में बैठना था और मानसी ने अपनी जगह पूनम नाम की लड़की पेपर दे रही थी ।

परीक्षा बैठी छात्रा पर केंद्र व्यवस्थापक को शक हुआ और उसने लड़की से उसका एडमिट कार्ड माँगा तो वो हिचकिचाने लग गयी । केंद्र व्यवस्थापक का शक और बढ़ गया और कॉलेज में से शीट को मंगाकर कर जब नाम और फोटो का मिलान किया तो नाम और फोटो दोनो ही अलग मिले । केंद्र व्यवस्थापक राष्ट्रीय इंटर कॉलेज रवींद्र ने बताया कि आज हाई स्कूल का पेपर था । और चेकिंग के दौरान जब छात्रा से उसका नाम और एडमिट कार्ड अलग पाया गया । छात्रा के ऊपर फर्जी परीक्षा देने के आरोप में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है ।

पेपर में फर्जी छात्रा बैठने की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्र ने बताया कि पटलोनी में स्कूल है राष्ट्रीयइंटर कॉलेज उसके व्यवस्थापक के द्वारा सूचना मिली थी कि एक छात्रा है जो किसी मानसी छात्रा की जगह कोई पूनम नाम की छात्रा पेपर दे रही है । जाँच चल रही है वैधानिक कार्यवाही की जा रही है ।
input by Manish Chaudhary

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*