बरसाना और नन्द गाँव के बाद जन्मभूमि मथुरा मै होली का धमाल

बरसाना और नन्द गाँव के बाद होली का धमाल भगबान कृष्ण  की जन्मभूमि मथुरा मै मचा.रंग ,गुलाल,फूल और नाच गानों के साथ हुरियारों ने भगबान श्री कृष्ण  की जन्मभूमि पर खूब धूम मचाई.पूरा जन्मभूमि परिसर राधाक्रशन की प्रेम भरी होली के रंग मै रंग उठा और उड़त गुलाल लाल भये बद्र की गूँज गूंजने लगी.

कैबिनेट मंत्री श्री कांत शर्मा आज होली मानाने के लिए भगवान श्री कृष्ण की जन्म स्थली पहुँचे और यहाँ पहुँचकर उन्होंने भगवान के स्वपरूपों की आरती उठाकर कर आशीर्वाद लिया। प्रकति के इस अलुकिक वसंतोत्सव मै होली का विशेष महत्व है क्योंकि यह लोकप्रिय  जीवन के जागरण का पर्व है। तथा चेतनाओं को शक्ति देने का प्रतीक है होली पर साधारण प्राणी तो क्या अध्यात्म चिन्तन मै लीन भक्त भी अपने अराध्य देव प्रभु के साथ विभिन्न खेल करता है।

और ऐसा ही हुआ भगबान कृषण की जन्मभूमि पर बरसाना और नन्द गाँव के बाद यहाँ आज होली खेली गई। जन्मभूमि स्थित मंच पर राधा कृषण के स्वरुप के आते ही होली के हुरियारे और हुरियारिनों ने होली के गीतों पर जमकर ठुमके लगाये फिर बह चाहे ब्रज का प्रसिद मयूर नृत्य हो,या गागर,या जेयर,या फिर हो चरकुला नृत्य। इन है देखकर वहां उपस्थित स्रधालू मन्त्र मुघ्द हो गया और प्रिय प्रियतम के रंग मै रंग गया।

Input by:Manish Singh

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*