बलिया-राष्ट्रीयता पर चर्चा

बलिया जनपद के  गोपाल जी महाविद्यालय में राष्ट्रीय संगोष्ठी शुभारम्भ  नागपुर विश्वविद्यालय के कुलपति तथा मुख्य अतिथि प्रो. गौरी शंकर पाराशर ने किया ! “राष्ट्रीयता और शिक्षा में चुनौतियां और अवसर “विषय पर विद्वानों ने महापुरषों के संघर्ष और युवाओं के योगदान पर अपने विचार व्यक्त किये !

बलिया जनपद के रेवती नगरपंचायत में  स्थित गोपाल जी स्नातकोत्तर महाविद्यालय के शिक्षा संकाय प्रांगण में राष्ट्रीय संगोष्ठी का शुभारंभ नागपुर विश्वविद्यालय के कुलपति तथा मुख्य अतिथि प्रो. गौरी शंकर पाराशर ने दीप प्रज्वलन के साथ किया “राष्ट्रीयता और शिक्षा में चुनौतियां और अवसर ” विषय पर आयोजित सेमीनार में बतौर मुख्य अतिथि प्रोफ़ेसर  परासर ने कहा कि शिक्षा जीवन की अमूल्य धरोहर है। इसे हमें गहनता से अध्ययन करना चाहिए।।हम शिक्षा में वह अवसर पैदा करें जो देश के निर्माण में सहायक हो।

राष्ट्रिय संगोष्ठी में देश में व्याप्त राष्ट्रीय समस्याओं पर अतिथियों ने अपने विचार व्यक्त किये ! साथ ही  जन नायक विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर योगेंद्र सिंह, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के शिक्षा संकाय के डीन अरविंद कुमार पांडेय , गोपाल जी महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ साधना श्रीवास्तव ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए राष्ट्रीय एकता को बनाये रखने में महापुरुषों सहित युवाओं के योगदान पर चर्चा किया ! संगोष्ठी में   प्रबंधक अशोक कुमार श्रीवास्तव ने मुख्य अतिथि सहित अतिथियों का स्वागत माल्यार्पण करने के साथ ही अंगवस्त्रम, स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया।

Input By:Arvind Kasyap

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*