अलीगढ:अतरौली क्षेत्र में बोर्ड के एग्जाम की कॉपियां लिखते हुए पुलिस ने 62 छात्र छात्राओं को पकड़ा

अलीगढ में नक़ल के लिए कुख्यात अतरौली क्षेत्र में बोर्ड के एग्जाम की कॉपियां लिखते हुए पुलिस ने 62 छात्र छात्राओं को पकड़ा है।  ये सभी लोग एक कमरे में बैठ कर सामूहिक रूप से कॉपियों को लिख रहे थे।  उसके बाद ये कॉपियां विभिन्न परीक्षार्थियों की कॉपियों से बदली जानी थी।  द्वितीय पाली में इंटरमीडिएट के केमिस्ट्री पेपर में चल रहा था ये खेल। शिक्षा विभाग के एक बाबू के भाई की सरपरस्ती में चल रहा था गोरखधंधा। पुलिस अभी भी थाने में कर रही है पूछताछ।  थाना अतरौली के नगला तेवथु स्थित बोहरे किशनलाल शर्मा इंटर कॉलेज का है मामला

इस बार उत्तर प्रदेश में बोर्ड के पपेरों में नक़ल रोकने के सरकार द्वारा पुख्ता इंतजाम किये गए हैं उसके बाद भी अतरौली क्षेत्र में बोर्ड के पपेरों में नक़ल करने या कॉपियां बदलने की शिकायत पुलिस को लगातार मिल रही थी। आज एसडीएम अतरौली और सीओ अतरौली की संयुक्त टीम ने अतरौली थाना क्षेत्र में नगला तेवथु स्थित एक कमरे पर छापा मारा।  यहाँ पुलिस को तीन लड़कियां सहित 62 लोग बोर्ड की इंटरमीडिएट रसायन विज्ञान की कॉपियां लिखते हुए मिले। ये सभी कॉपियां पेपर के बाद विभिन्न परीक्षार्थियों की कॉपियों से बदली जानी थी।

पुलिस सभी को थाना अतरौली ले आई जहाँ लड़कियों को परिजनों की उपस्थति में बांड पर साइन करवा का जाने दिया जबकि अन्य लोगों के खिलाफ कार्यवाही कर रही है।  ये सब खेल जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में बाबू लखन शर्मा के भाई रामकुमार शर्मा की सरपरस्ती में हो रहा था।  लखन शर्मा कार्यालय में उस पद पर तैनात है जो विभिन्न स्कूलों के परीक्षा केंद्र बनाता है।

Random Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*
*